सत्ता के दवाब में हिन्दुओं के उत्पीड़न से पुलिस प्रशासन बाज आये : योगी आदित्यनाथ

334

गोरखपुर: गोरक्षपीठाधीश्वर और सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा है की देवरिया जनपद के लार कस्बे तथा कुशीनगर जनपद के कुबेर थानाक्षेत्र के ग्राम पतरौली में सत्ता के दवाब में हिन्दुओं के उत्पीड़न से पुलिस प्रशासन बाज आये। अगर हिन्दुओं का उत्पीड़न नही रूका और निर्दोष गिरफ्तार हिन्दुओं की रिहाई नही हुई तो दोनों जनपदों में पुलिस की कार्यवाहीं के खिलाफ आन्दोलन होगा।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें
yogi-1469102943
सत्ता के दवाब में हिन्दुओं के उत्पीड़न से पुलिस प्रशासन बाज आये : योगी आदित्यनाथ

उन्होंने कहा कि प्रदेश में मोहर्रम जुलूस के नाम पर जो नग्न ताडंव देखने को मिला वह गम्भीर चिन्ता का विषय है। यह आश्चर्यजनक है कि पूरे प्रदेश में जगह-जगह श्री दुर्गा मूर्तिओं पर हमले हुए, मूर्तियां क्षतिग्रस्त की गई, हिन्दुओं के शान्तिपूर्व जुलूसों को बाधित किया गया। हिन्दुओं को सुरक्षा प्रदान करने के बजाय पुलिस प्रशासन के द्वारा ही उत्पीड़न किया जा रहा है। कई स्थानों पर मोहर्रम जुलूस में दुश्मन देश के सम्मान में नारे लगाये गये।

योगी ने कहा की राह चलते निर्दोष नागरिकों पर हमले हुए। आगजनी की घटनाएं घटित की गई। मुस्लिम उपद्रवियों ने देशद्रोही, समाज विरोधी और हिन्दुओं के आस्था पर चोट पहुचाने वाले कृत्यो को भी पुलिस प्रशासन मौन बनकर देखता रहा।

योगी ने कहा कि जनपद देवरिया के श्री दुर्गा मूर्तियों पर हमला हुआ। जुलूस मार्ग को अवरूद्ध किया गया। मुस्लिम उप्रदवियों के द्वारा सरेआम कानून की धज्जियां उड़ाई गई। इसी प्रकार कुशीनगर जनपद के कुबेर स्थान थाना के अन्तर्गत ग्राम पतरौली में श्री दुर्गा जी की मूर्तियों को मुस्लिम उपद्रवियों के द्वारा आग के हवाले कर मूर्ति खण्डित की गई। दर्जनों हिन्दुओं पर हमला कर चोटिल किया गया।

उन्होंने कहा की महराजगंज में चौक थाना क्षेत्र के नाथनगर में श्री श्री दुर्गा मूर्तियों को जबरन रोका गया। हिन्दू श्रद्धालुओं पर हमले किये गये। इसी प्रकार की घटनायें सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, बहराइच, गोण्डा आदि लगभग प्रदेश के हर जनपदों में हुई। लेकिन पुलिस प्रशासन देशद्रोही, समाज विरोध और कानून की धज्जियां उड़ाने वालों पर कार्यवाहीं करने की बजाय पीड़ित हिन्दुओं को ही प्रताड़ित कर रही है।

loading...