हत्‍या चाहे नीलगाय की हो या फिर किसी पशु की, वह बंद होनी चाहिए: योगी आदित्यनाथ

2891

हत्‍या चाहे नीलगाय की हो या फिर किसी पशु की, वह बंद होनी चाहिए: योगी आदित्यनाथ

शुक्रवार को विश्व हिन्दू महासंघ के प्रांतीय अधिवेशन के दौरान योगी ने गोरखनाथ मंदिर में कहा की सपा विधायकों का बीजेपी को समर्थन एक शुभ संकेत है और प्रदेश को सपा बसपा मुक्‍त कराने का संकेत है।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

योगी ने सभी बागी विधायकों का स्‍वागत करते हुये कहा कि उन्‍होने एक साहस किया है। उन्‍होने बीजेपी के पक्ष में ही मतदान नही किया बल्कि समाजवादी पार्टी के कुशासन और बीएसपी के भ्रष्‍ट शासन के खिलाफ जनप्रतिनिधियों की अभिव्‍यक्ति है।

गौरतलब है की शुक्रवार सुबह नौ से अपराह्न चार बजे तक हुई वोटिंग में सपा के 8 उम्मीदवारों को 232, बसपा के तीन प्रत्याशियों को 90, भाजपा के दो प्रत्याशियों को 51 तथा कांग्रेस प्रत्याशी को पहली वरीयता के 26 वोट मिले। कांग्रेस उम्मीदवार जीत के लिए निर्धारित मतों का कोटा प्राप्त नहीं कर सका। आखिर में भाजपा प्रत्याशी से ज्यादा मत पाने पर उसे निर्वाचित घोषित किया गया।

बीजेपी से जुडने वाले दूसरे दलों के नेताओं के बारे में योगी ने कहा कि यह आम जन के अभिव्‍यक्ति को प्रदर्शित करने वाला उदाहरण है और इस तरह के चुनाव में जनप्रतिनिधियों को खुली छूट मिलनी चाहिये. अन्‍याय, अत्‍याचार, शोषण और गुंडाराज के खिलाफ जो भी व्‍यक्ति उनका सहयोग करेगा उसका वह स्‍वागत करेंगे।

योगी ने उडता पंजाब फिल्‍म पर चल रहे विवाद पर सेंसर बोर्ड का समर्थन किया और अनुराग कश्‍यप का विरोध करते हुये कहा कि सामाजिक चेतना जागृत करना अच्‍छी बात है लेकिन फिल्‍म या डाक्‍यूमेंट्री के नाम पर पूरे समाज या क्षेत्र विशेष को दोषी नही ठहरा सकते, उनको निशाने पर नही ले सकते हैं। हमें उन भ्‍ाावनाओं का भी सम्‍मान करना होगा। हमारा कोई भी कार्य समाज और देश को समर्पित होना चाहिये न कि सस्‍ती लोकप्रियता हासिल करने या फिर कमाई का ही जरिया बने, यह भी नही होना चाहिये।

योगी ने माना कि पंजाब में युवाओं की एक बडी संख्‍या नशे की चपेट में आई है, उसके सुधार का प्रयास होना चाहिये। किसी नशेडी को हीरो के रूप में प्रस्‍तुत करना अच्‍छी बात नही है।

योगी ने वरूण गांधी द्वारा खुद को सीएम उम्‍मीद्वार घोषित किये जाने के सवाल पर कहा कि हर व्‍यक्ति को, अपने अापको प्रस्‍तुत करने का अधिकार है। यह बीजेपी संसदीय बोर्ड को तय करना है कि उन्‍हे कोई नाम देना है कि नही देना है। बीजेपी का संसदीय बोर्ड यह सब करने में सक्षम है।

10492516_695325863837938_1078012430266887978_n
हत्‍या चाहे नीलगाय की हो या फिर किसी पशु की, वह बंद होनी चाहिए

नीलगायों को मारने सम्‍बंधी प्रकाश जावडेकर के बयान और मेनका गांधी के विरोध पर मेनका गांधी के समर्थन में बोलते हुये कहा कि यह सच है कि नीलगायों ने नुकसान हो रहा है लेकिन जैव पारस्थिति संतुलन को अगर देखें तो जीवों की रक्षा आवश्‍यक भी है। हम अपनी खाल को बचाने के लिये कुछ ऐसे फैसले ले लेते हैं जो कहीं ना कहीं सस्‍ती लोकप्रियता हासिल करने की दिशा में आगे बढते हैं। हत्‍या चाहे नीलगाय का हो या फिर किसी पशु का, वह बंद होना चाहिये। किसानों का जहां पर नुकसान हो रहा है वहां पर बाड की व्‍यवस्‍था सरकार को करनी चाहिये और नुकसान को किसान बीमा योजना के त‍हत कवर करने की योजना राज्‍य सरकारों केा करना चाहिये लेकिन नीलगायों की हत्‍या उसका विकल्‍प नही हो सकता है।

loading...