अगर Family को बीमारियों से बचाना है, तो घर के Main Gate पर इन बातों का रखें ध्यान !

5038

वास्तु शास्त्र के कुछ उपाय आजमाकर आप अपनी और अपने घर वालों की परेशानी को दूर कर सकेंगे, घर का मेनगेट वास्तु के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जाता है।

अगर आपके घर में लोग अकसर बीमार रहते हैं, जिसके कारण आप और परिवार के अन्य सदस्य परेशान रहते हैं, तो ऐसी मान्यता है कि वास्तु से इसका उपाय संभव है, वास्तु शास्त्र के कुछ उपाय आजमाकर आप अपनी और अपने घर वालों की परेशानी को दूर कर सकेंगे, घर का मेनगेट वास्तु के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जाता है, ऐसा माना जाता है कि आपके घर के सदस्य बार-बार बीमार होते हैं, तो एक बार इसे आजमाइये…

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें
main-gate-design-for-home-in-india
अगर Family को बीमारियों से बचाना है, तो घर के Main Gate पर इन बातों का रखें ध्यान !

अगर आपके घर के मेनगेट के सामने पेड़ या खंभा है तो घर के मेनगेट पर रोज स्वास्तिक बनाएं, इससे नकारात्मक ऊर्जा खत्म होगी, और आपके घर में मेनगेट से सिर्फ सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा। इसके साथ ही ये भी ध्यान दें कि आपके घर के मुख्य दरवाजे के सामने कोई गड्ढ़ा ना हो, क्योंकि अगर गड्ढा होता है, तो परिवार के सदस्यों को मानसिक रोग और तनाव होने की संभावना रहती है, अगर इससे आप बचना चाहते हैं तो अबिलंब इसे दूर करें।

अगर आपके घर के मुख्य दरवाजे के आगे कीचड़, गंदा पानी या गंदगी हो तो परिवार के सदस्यों में कोई ना कोई बीमार पड़ते ही रहता है, इसलिए इस बात का ध्यान रखें, और अपने घर के आस-पास गंदगी ना फैलने दें, खास-तौर पर मुख्य दरवाजे के पास।
इसके साथ ही घर के मुख्य दरवाजे के सामने मंदिर या फिर पूजा स्थल नहीं होना चाहिए, क्योंकि ऐसी मान्यता है कि ऐसी जगह पर मुख्य दरवाजा होने से घर में देवी-देवता निवास नहीं करते, और घर में बीमारियां और दुख बना रहता है।

इसके साथ ही कहा जाता है कि यदि घर में रखे पेड़-पौधे सूख रहे हों, तो उससे भी घर में रहने वाले लोगों पर नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, जिसकी वजह से बीमारियां और परेशानियां हो सकती है, लिहाजा अपने घर में रखे पेड़-पौधों का खास ध्यान रखें। अगर पेड़-पौधे आपने मुख्य दरवाजे के पास लगाये हैं, तो फिर उसमें रोज पानी डाले और उसकी देखभाल करें, ताकि वो स्वस्थ्य रहे।

loading...