घर में इन सात चीजों को सुधारिये, होगी धनवर्षा !!

28853

घर में इन सात चीजों को सुधारिये, होगी धनवर्षा !! आप देखिये कहीं आपके घर में भी ऐसी भूल तो नहीं हो रही, इन्हें सुधार लीजिए, ताकि आपके यहां भी धन की वृद्धि होती रहे।

धन की परेशानी की मुख्यरुप से दो वजह होती है, एक तो आय कम हो या फिर आय से ज्यादा व्यय हो, इन दोनों ही कारणों का काफी हद कर सीधे संबंध आपके घर से होता है, अगर आपके भी घर में ये 7 गलतियां होती चली आ रही है, तो आपके घर से बरकत चली जाती है, जिसकी वजह से आय से ज्यादा व्यय होने लगता है, ऐसे दिनों में कुछ ऐसे भी खर्चे आते हैं जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी नहीं होगा, अगर आपके साथ ही ऐसा हो रहा है, तो आप देखिये कहीं आपके घर में भी ऐसी भूल तो नहीं हो रही, इन्हें सुधार लीजिए, ताकि आपके यहां भी धन की वृद्धि होती रहे।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें
empty-wallet
घर में इन सात चीजों को सुधारिये, होगी धनवर्षा !!

अगर किसी घर में एक ही देवी-देवता की कई मूर्तियां हों, और वो आमने-सामने विराजमान हो, तो उसका नकारात्मक प्रभाव पड़ता है, इससे लाभ की बजाय नुकसान होता है। अगर आपके घर में ऐसी स्थिति हो तो, उसे तुरंत दूर करें। दूसरा, दक्षिण दिशा को यम दिशा कहा जाता है, आपके घर की अलमीरा जिसमें आप पैसे-रुपये रखते हों, अगर उसका मुंह दक्षिण दिशा की ओर खुलता हो, तो ऐसी स्थिति में घर के लोग अकसर बीमार पड़ते हैं, इससे बचत नहीं हो पाती है, इसलिए अगर आप भी दक्षिण दिशा की ओर अलमीरा रखे हैं, तो इसे तुरंत बदल लीजिए।

रात के डिनर के बाद बहुत से लोग जूठे बरतनों को सुबह धोने के लिये छोड़ देते हैं, शास्त्रों में कहा गया है कि रसोई में देवी अन्नपूर्णा का वास होता है, यहां पर जूठे बरतन छोड़ने से धन का अभाव होने लगता है, इसलिए रात के डिनर के बाद सारे बरतन साफ कर उन्हें अपनी जगह पर रख दें, उसके बाद आराम से सो जाएं। अगर आपके यहां बाथरुम में या बेसिन से या फिल्टर से हमेशा पानी टपकता रहता है, तो ये भी निरंतर खर्चे को दर्शाता है, इससे आपकी बरकत कम होगी, इसलिए अपने यहां के बाथरुम, बेसिन या फिर फिल्टर पानी जिससे हमेशा टपकता रहता है, तो उसे अबिलंब ठीक करवाएं।

घर की छत्त पर या सीढ़ी के नीचे कबाड़ का जमा होना खर्च को बढ़ाने का काम करता है, इसलिए घर साफ करते समय या कभी भी ऐसी जगहों पर कूड़ें इक्ट्ठा ना होने दें, और अगर वहां कूड़ा जमा हो, तो उसे तुरंत फिकवा दें। घर में टूटे-फूटे और खराब बर्त्तन और बिजली के खराब उपकरणों का होना भी धन और स्वास्थ्य के मामले में नकारात्मकता को बढ़ाने का काम करता है, इसलिए अगर आपके भी घर में ऐसी चीजों हो, तो उसे दूर करें। घर में देवी-देवताओं की फटी-पुरानी तस्वीरें और खंडित मूर्तियों को रखना भी धन के लिये काफी नुकसानदायक माना जाता है।

घर में इन सात चीजों को सुधारिये, होगी धनवर्षा !!

loading...