बराक ओबामा से पहली ही मुलाकात में अजीब दिखे डोनाल्ड ट्रंप के हाव-भाव

863

donald-trump-meets-barack-obama-02-620x400
jansatta

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों में जीत दर्ज करने वाले डोनाल्ड ट्रंप से वर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मुलाकात की। ओबामा ने जीत के बाद ही डोनाल्ड ट्रंप को व्हाइस हाउस आने का न्यौता दिया था। जिसके बाद गुरुवार को ट्रंप राष्ट्रपति ओबामा से मिलने व्हाइट हाउस पहुंचे। ट्रंप और ओबामा की मुलाकात करीब 90 मिनट तक चली, इस दौरान दोनों के हावभाव देखने लायक थे। दरअसल डोनाल्ड ट्रंप ने बयानों और ट्वीट के जरिए कई बार बराक ओबामा का विरोध जता चुके हैं। अगस्त में ही ट्रंप ने ट्वीट कर कहा था, “राष्ट्रपति ओबामा अमेरिकी इतिहास के सबसे बुरे राष्ट्रपतियों में गिने जाएंगे।”

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

ऐसा नहीं है कि सिर्फ ट्रंप ने ही ओबामा के विरोध में बयानबाजी की हो। राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी डोनाल्ड ट्रंप को अमरीका के साथ-साथ पूरी दुनिया के लिए खतरा बताया था। इस माह की शुरुआत में नॉर्थ कैरोलाइना में डेमोक्रेटिक पार्टी के एक प्रचार अभियान के दौरान राष्ट्रपति ओबामा ने कहा था कि पिछले आठ वर्षों में अमरीका ने जो प्रगति की है वो सब कुछ उलट जाएगा अगर हिलेरी क्लिंटन को उनके उत्तराधिकारी के रूप मे नहीं चुना गया।

ट्रंप ने तोड़ा प्रोटोकॉल:

70 वर्षीय ट्रम्प अपने निजी जेट विमान से न्यूयार्क से रवाना हुए और राष्ट्रीय राजधानी के ठीक बाहर रीगन नेशनल एयरपोर्ट पर उतरे। उन्होंने प्रोटोकॉल को नजरअंदाज किया और ओबामा के साथ अपनी पहली मुलाकात कवर करने के लिए संवाददाताओं को अपने साथ आने से मना कर दिया।

क्या हुई बातचीत:

ओवल कार्यालय में डेढ़ घंटे तक चली बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए राष्ट्रपति ओबामा ने कहा कि बैठक के दौरान घरेलू और विदेशी मामलों चर्चा हुई। बराक ओबामा ने कहा, मैं निर्वाचित राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप से यही कहना चाहूंगा कि हम सब चाहते हैं वो कामयाब हों। क्योंकि उनकी सफलता में ही अमरीका की कामयाबी छिपी है। वहीं दूसरी ओर ट्रंप ने भी ओबामा की तारीफ में कहा कि वे बहुत अच्छे व्यक्ति है। उन्होंने इस मुलाकात के लिए ओबामा का शुक्रिया अदा किया। हालांकि मुलाकात के दौरान दोनों ही अपने हाव-भाव छिपाते नजर आए। देखें तस्वीरें:

 

 

 

loading...