कम से कम 100 आतंकी भारत में घुसपैठ करने की फिराक में: अजित डोभाल

602

नई दिल्ली: राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने बुधवार को बताया कि पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पार कम से कम 12 नए आतंकी शिविर बन चुके हैं, जिनमे रह रहे लगभग 100 आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ करने की फिराक में है।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

Ajit-Doval2.jpg

केंद्रीय मंत्रिमंडल की सुरक्षा संबंधी समिति की बैठक से पहले डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह को यह जानकारी दी और बताया कि पाकिस्तान की सेना की इन्फैंट्री डिवीजन के 40-50 जवान इनकी निगरानी कर रहें हैं। डोभाल ने बताया कि यह सारी जानकारियां खुफिया एजेंसियों द्वारा जुटाई गई हैं।

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल की सुरक्षा संबंधी समिति (सीसीएस) की बैठक की जिसमें देश की सीमा पर सुरक्षा की स्थिति की समीक्षा की गई। समझा जाता है कि बैठक में पाकिस्तानी सेना द्वारा पिछले 24 घंटे में आठ बार संघर्ष विराम का उल्लंघन करने और आतंकवादियों द्वारा किये गए हमले पर चर्चा भी की गई।

बैठक में नियंत्रण रेखा और सीमा पर सुरक्षा के बारे में विस्तार से चर्चा की गई। आंतरिक इलाकों में सुरक्षा का मुद्दा भी इसमें उठाया गया। गृहमंत्री ने श्री मोदी को जम्मू और कश्मीर में हालात के बारे में जानकारी दी।

उल्लेखनीय हैं कि भारतीय सेना द्वारा नियंत्रण रेखा पर 29 सितंबर की रात किए गए लक्षित हमले के बाद पाकिस्तानी सेना द्वारा संघर्ष विराम का उल्लंघन किए जाने की घटनाएं बढ़ गयी हैं और दोनों देशो में तनाव बहुत बढ़ गया है ।

loading...