मोदी सरकार देगी भारतीय सुरक्षा बलों को बुलेट प्रूफ स्कार्पियो, जानिए क्या ख़ास है इस गाड़ी में

37599

मोदी सरकार ने भारतीय जवानों की सुरक्षा को देखते हुये एक अहम कदम उठाया है। उन्होंने भारतीय जवानों को एक नया तोहफा देने का मन बनाया है। मोदी सरकार भारतीय जवानों महिंद्रा की बुलेट प्रूफ स्कार्पियो देगी। हालाँकि, इस बात अभी तक पूरी खबर नहीं आई है, लेकिन यह बुलेट प्रूफ गाड़ी महिंद्रा कंपनी ने भारत की सुरक्षा को देखते हुये ही इसे तैयार किया है।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें
new-bullet-proof-scorpio-rakshak-plus-for-army
मोदी सरकार देगी भारतीय सुरक्षा बलों को बुलेट प्रूफ स्कार्पियो, जानिए क्या ख़ास है इस गाड़ी में

यह गाड़ी भारतीय जवानों को ऐसी सुरक्षा देगी की दुश्मन भारतीय सेना का कुछ भी नहीं बिगाड़ सकेगा। इस गाड़ी में बुलेट प्रूफ ग्लास चारो ओर लगा हुआ है। सामने वाला ग्लास और गाड़ी की सभी खिड़कियाँ बुलेट प्रूफ है। अगर कोई आतंकवादी गाड़ी पर गोली भी चलाता है तो वह ग्लास को आर-पार नहीं कर सकेगी। और इस गाड़ी के सभी पैनल भी बुलेट प्रूफ है। जिससे गाड़ी को दुश्मन कुछ नुकसान नहीं पहुंचा सकते है।

mahindra-raksha-plus-scorpio

जानिए इस गाड़ी की वो ख़ास बात जिससे दुश्मन का बचना हो जाता है मुश्किल

इस गाड़ी की एक ख़ास बात और है, इस गाड़ी का फ्यूल टैंक ऐसा बनाया गया है जो कभी आग नहीं पकड़ता, इसे बिल्कुल फायर प्रूफ बनाया गया है। और इस गाड़ी में हाई टेक्नोलॉजी की सुविधा बेहतर दी गई है। इसमें PTZ कैमरा निगरानी के लिए लगा हुआ है। इस से 360 डिग्री तक ज़ूम करके देख सकते है। जिससे दुश्मन को आसानी से देखा जा सकता है। और फिर दुश्मन बच कर भाग नहीं सकता।
indian-government-give-new-bullet-proof-scorpio-rakshak-to-army

जानिए इस गाड़ी का डिजाईन क्यों तैयार किया गया है?

इस गाड़ी का नाम कंपनी ने रक्षक रखा है। और इन गाड़ियों को सिर्फ ख़ास सुरक्षा बलों को दिया जायेगा। और इन्हें सिर्फ ख़ास उद्देश्य के लिए उपयोग में लिया जायेगा। इस गाड़ी को आतंकवादी हमले में तेजी से कार्रवाई करने के लिए डिजाईन किया गया है।

मोदी सरकार देगी भारतीय सुरक्षा बलों को बुलेट प्रूफ स्कार्पियो, जानिए क्या ख़ास है इस गाड़ी में

loading...