कांवड़ यात्रा में डीजे भी बजेगा और डांस भी होगा, दम है तो रोक लेना: साध्‍वी प्राची

4168

विश्व हिंदू परिषद की सदस्‍य साध्‍वी प्राची ने कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे बैन किए जाने का विरोध किया है. साध्‍वी प्राची ने सोमवार को प्रदेश18 से बातचीत में कहा कि कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे भी बजेगा और डांस भी होगा, जिस किसी में हिम्‍मत है वो मुझे रोककर दिखाए. उन्‍होंने सवाल उठाया कि इस तरह के प्रतिबंध केवल हिंदू त्‍योहारों में ही क्‍यों लगाए जाते हैं?

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

बता दें कि 20 जुलाई से शुरू हो रहे सावन के साथ ही कांवड़ यात्रा भी शुरू हो जाएगी. बीते सालों में इस यात्रा के दौरान कई तरह के विवाद सामने आए थे, इसी को देखते हुए डीजे को बैन कर दिया गया है.

Sadhvi-Prachi

यूपी से उत्तराखंड के हरिद्वार तक चलने वाली इस कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़िए डीजे और बैंड बाजे के साथ टोली में जाते हैं. इस बार यूपी-उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा में डीजे बजाने पर बैन लगा दि‍या है. इसका कांवड़िए समेत हिंदूवादी नेता जमकर विरोध कर रहे हैं.

ईद और सावन में शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा को ध्यान में रखते हुए सोमवार को बकायदा समीक्षा बैठक करने के लिए प्रदेश के गृह प्रमुख सचिव देवाशीष पांडा और डीजीपी जावीद अहमद मेरठ पहुंचे. यहां उन्होंने पड़ोसी देशों में हो रही आतंकी गतिविधियों को देखते हुए इन त्योहारों को संवेदनशील मानते हुए सभी को एलर्ट रहने का निर्देश दिया.

loading...