गोरखनाथ मन्दिर में 14 से प्रारंभ होगा रूद्र महायज्ञ, श्रीमद् भगवत कथा का समापन करेंगे मोदी

1354

Gorakhnath-TempleGorakhpur-
source : Gorakhpur final report

गोरखपुर: ब्रह्मलीन गोरक्षपीठाधीश्वर महन्त अवेद्यनाथ की मूर्ति स्थापना समारोह के कार्यक्रम दिनांक 14 जुलाई से 22 जुलाई, तक श्रीगोरखनाथ मन्दिर में सम्पन्न होंगे। इस अवसर पर ‘श्री रूद्रमहायज्ञ एवं श्रीमद्भागवत कथा ज्ञानयज्ञ’ का भव्य आयोजन भी किया गया है। जिसका समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। कार्यक्रम में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य भी उपस्थित रहेंगे।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

बता दें कि ब्रह्मलीन गोरक्षपीठाधीश्वर महन्त अवेद्यनाथ जी महाराज का पूरा जीवन सनातन हिन्दू धर्म संस्कृति के लिए समर्पित रहा। ब्रह्मलीन महाराज जी अखिल भारतवर्षीय अवधूत भेष बारह पंथ-योगी महासभा तथा श्रीराम जन्म भूमि मुक्ति यज्ञ समिति के अध्यक्ष थे। उनका आशीर्वाद एवं मार्गदर्शन सांस्कृतिक एवं सामाजिक क्षेत्र के सभी प्रबुद्धजनों को प्राप्त होता रहा है।

ब्रह्मलीन महन्त अवेद्यनाथ जी महाराज की स्मृतियों को एवं श्रीगोरखनाथ मन्दिर परिसर में उनकी साक्षात् उपस्थिति का एहसास कराने वाली दिव्य प्रतिमा का स्थापना दिनांक 22 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथो से सम्पन्न होगा।

इस अवसर पर 14 जुलाई से 22 जुलाई तक ‘श्रीरूद्रमहायज्ञ’ तथा 16 से 22 जुलाई तक ‘श्रीमद्भागवत कथा ज्ञानयज्ञ’ का भव्य आयोजन भी किया गया है। कथा व्यास के रूप में वृन्दावनधाम, मथुरा के श्रीमद्भागवत कथा के मर्मज्ञ विद्वान आचार्य स्वामी श्रवणानन्द सरस्वती के मुखारबिन्दु से ‘श्रीमद्भागवत कथा’ का श्रवण करने का आनन्द भी प्राप्त होगा।

ब्रह्मलीन गोरक्षपीठाधीश्वर महन्त अवेद्यनाथ जी महाराज की प्रतिमा स्थापना का शुभारम्भ 14 जुलाई को श्रीरूद्रमहायज्ञ से होने जा रहा है। इस अवसर पर 14 जुलाई को प्रातः 7.00 बजे से महेवा स्थित गायत्री शक्तिपीठ से श्रीगोरखनाथ मन्दिर तक भव्य ‘कलश-यात्रा’ का आयोजन किया गया है।

श्रीरूद्रमहायज्ञ के अवसर पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्या भी विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे।

loading...