यूपी राज्यपाल ने राष्ट्रपति को भेजी कैराना, दादरी और मथुरा मामले में रिपोर्ट

114

यूपी के राज्यपाल राम नाइक ने सीएम अखिलेश यादव की ओर से मथुरा, कैराना और दादरी प्रकरण पर दी गई रिपोर्ट का गहन अध्ययन करने के बाद खुद के द्वारा तैयार की गई ‘विशेष रिपोर्ट’ राष्ट्रपति डॉ. प्रणव मुखर्जी को भेज दी है। राज्यपाल के द्वारा भेजी गई यह रिपोर्ट पूरी तरह से गोपनीय है। इस मामले में राम नाईक ने यूपी सरकार से रिपोर्ट मांगी थी, जो कुछ दिन पहले उन्हें दी गई थी।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

इन मामलों पर मांगी गई थी रिपोर्टः

राज्यपाल राम नाईक ने कैराना से लोगों के पलायन करने के मामले, दादरी के बिसाहड़ा कांड और मथुरा के जवाहरबाग में हुई हिंसा के मामले पर अखिलेश सरकार से रिपोर्ट मांगी थी, कुछ दिनों पहले ही राज्य सरकार ने उन्हें अपनी रिपोर्ट सौंप दी थी।

Ramnaikfull

रिपोर्ट पर नहीं कर सकते चर्चाः

  • कानपुर में एक कार्यक्रम में शामिल होने आये राज्यपाल राम नाईक ने बताया, ‘मेरे पास रिपोर्ट आई थी और मैंने उसका अध्ययन करने के बाद गोपनीय रिपोर्ट राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भेज दी है।
  • हालांकि, राम नाईक ने रिपोर्ट के बारे में बताने से मना कर दिया। उनका कहना था कि ये रिपोर्ट गोपनीय थी, इसलिए वो इसपर चर्चा नहीं कर सकते।
  • वहीं, मुख्यमंत्री ने सरकारी जमीनों पर हो रहे अवैध कब्जों और अतिक्रमण को लेकर राज्यपाल की ओर से दिए गए सुझावों पर कार्रवाई शुरू कर दी है।
  • मुख्यमंत्री ने राम नाईक को अवगत कराया कि सरकारी जमीनो पर अवैध कब्जे और अतिक्रमण के खिलाफ सरकार को उनके द्वारा दिये गए सुझावों पर कारवाई की जा रही है।
  • मुख्यमंत्री ने बताया कि मुख्य सचिव के माध्यम से सभी मंडलायुक्तों को पत्र भेजकर जानकारी मांगी गई है कि सरकारी जमीनों पर कब से और कितने अवैध कब्जे हुए हैं तथा उस जमीन की मौजूदा मालियत क्या है?
  • सीएम ने राज्पाल को बताया कि उनकी सरकरा अवैध तरीके से कब्जा की गई जमीनों को मुक्त कराने और उनके संरक्षण के लिए प्रतिबध है।

loading...