टिकट कंफर्म नहीं होने पर RAJDHANI EXPRESS के यात्रियों को मुफ्त मिलेगा AIR INDIA का टिकट

1131

टिकट कंफर्म नहीं होने पर RAJDHANI EXPRESS के यात्रियों को मुफ्त मिलेगा AIR INDIA का टिकट : राजधानी एक्‍सप्रेस में जिन यात्रियों का टिकट कन्‍फर्म नहीं होगा, वे उसे अपग्रेड करा कर एअर इंडिया के विमान में सफर कर सकेंगे। इसके लिए उन्‍हें बहुत मामूली रकम चुकानी होगी। यह स्‍कीम अगले सप्‍ताह (1 जून) से लागू हो सकती है। स्‍कीम का फायदा किसी भी क्‍लास के यात्री उठा सकेंगे, लेकिन फर्स्‍ट क्‍लास के यात्रियों को ज्‍यादा फायदा मिलेगा, क्‍योंकि उनसे बिना कोई अतिरिक्‍त पैसा लिए उन्‍हें स्‍कीम का फायदा दिया जाएगा।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें
टिकट कंफर्म नहीं होने पर RAJDHANI EXPRESS के यात्रियों को मुफ्त मिलेगा AIR INDIA का टिकट
टिकट कंफर्म नहीं होने पर RAJDHANI EXPRESS के यात्रियों को मुफ्त मिलेगा AIR INDIA का टिकट

Read Also: जापान से ढाई गुना सस्‍ता होगा भारत में बुलेट ट्रेन का सफर

एअर इंडिया के प्रमुख अश्विनी लोहानी ने बताया कि उनका आईआरसीटीसी के साथ करार हुआ है। इसके तहत राजधानी एक्‍सप्रेस में किसी भी क्‍लास की वेटिंग टिकट वाले यात्री एअर इंडिया के विमानों में सफर कर अपने गंतव्‍य पर पहुंच सकते हैं। इसके लिए टिकट आईआरसीटीसी के जरिए ही उपलब्‍ध कराएगा। एअर इंडिया के सीएमडी लोहानी ने बताया कि योजना से जुड़ी और बातों पर अंतिम फैसला लिया जा रहा है और इसे ‘एक सप्‍ताह के भीतर’ अमल में ले आया जाएगा। लोहानी ने बताया कि सेकंड और थर्ड एसी के वेट लिस्‍टेड यात्रियों सेे 2000 रुपए अतिरिक्‍त लिया जाएगा।

Read Also: दिल्ली से वाराणसी बुलेट ट्रेन चलाने की तैयारी में मोदी सरकार

बताया जा रहा है कि यह सुविधा उन्‍हीं यात्रियों को दी जाएगी जिन्‍होंने यात्रा से तीन दिन पहले टिकट बुक कराया होगा और चार्ट तैयार होने के बाद उनका टिकट वेट लिस्‍ट में ही रह गया होगा। जाहिर है, यात्री अपने गंतव्‍य स्थान या आस-पास के किसी स्थान तक एअर इंडिया की विमान सेवा उपलब्‍ध होने पर ही इस ऑफर का फायदा उठा सकेगा।

loading...