यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस का सियासी दाव, राहुल गाँधी करेंगे ‘ब्राह्मण लड़की’ से शादी

2628

GUJARAT ELECTIONS - Congress general secretary Rahul Gandhi during an election rally ahead of state assembly elections at Sanand town, on the outskirts of Ahmedabad December 11, 2012 Pic by Hanif Sindhi

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूपी चुनाव से पहले सियासी दाव खेलते हुए कांग्रेस ने यूपी में पकड़ बनाने की कवायद शुरू कर दी है और राहुल गाँधी की शादी एक ब्राह्मण लड़की से कराने जा रही है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया है राहुल गाँधी की शादी के बारे में और कहा है कि राहुल एक ब्राह्मण लड़की से शादी करने जा रहे हैं।

ट्विटर पर वरिष्ठ पत्रकार सागरिका घोष ने अभी अभी ट्वीट करके ये संकेत दिया है कि राहुल गाँधी एक ब्राह्मण लड़की से शादी करने वाले हैं और वो लड़की यूपी की है।

हालाँकि इन दोनों ने खबर पक्की होने की बात नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि कांग्रेस इस शादी के जरिये यूपी में अपनी पैठ बनाने की कोशिश कर रही है और ब्राह्मण मतदाताओं को कांग्रेस की तरफ झुकाने की कोशिश कर सकती है।यूपी चुनाव में ब्राह्मणों की भूमिका अहम होगी और कांग्रेस भी इस बात से वाकिफ है। ब्राह्मण वोट अपने खेमे में बटोरने के लिहाज से ये कांग्रेस का बड़ा दाव माना जा रहा है।

शादी का वेन्यु इलाहाबाद में रखा गया है। सोनिया गाँधी आनंद भवन में अपनी होने वाली बहु को देखने गयीं थी। सूत्रों के अनुसार शादी अगस्त महीने में हो सकती है। लड़की का परिवार गाँधी परिवार का नजदीकी रहा है और शादी की तैयारी चुपचाप चल रही है। कांग्रेस उपाध्यक्ष की शादी को लेकर अक्सर सियासी दल मजाक भी उड़ाते रहे हैं।

loading...