रूस के राष्ट्रपति पुतिन 500 सालों से इस धरती पर मौजूद हैं, पूरा विश्व हैरान है

31235

ये कहना कि मौत पर किसी का नियंत्रण नहीं होता, सरासर गलत है. हाल में सोशल मीडिया पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की कई तस्वीरें पोस्ट की गई हैं, जिसमें बताया गया है कि पुतिन कम-से-कम 500 सालों से इस धरती पर अलग-अलग रूपों में मौजूद हैं. सबसे ताजा दावा बरसों तक उनके रूसी सैनिक होने का है. अब ये अफ़वाह है या फ़िर हक़ीकत ये तो आने वाला समय ही बताएगा, लेकिन इंटरनेट पर जिस तरह की अफ़वाहें उड़ रही हैं उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि रूसी राष्ट्रपति कई बरसों से इस धरती पर विराजमान हैं. पुतिन से जुड़ी कई और बातें हैं जिन्हें जान कर आप और भी हैरान हो जाएंगे.

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

1. कहीं पुतिन एलियन तो नहीं

सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरों से लोगों में एक भ्रम सा हो गया है. लोग सोच रहे हैं कि पुतिन एलियन तो नहीं है, क्योंकि 500 साल तक ज़िंदा रहना असंभव है.

Source: metro

2. हो सकता है कि पुतिन ड्रैकुला के वंशज हैं

अफ़वाहें जब फैलनी शुरू होती हैं तो बहुत होती हैं. सोशल मीडिया पर लोगों ने उनको ड्रैकुला के वंशज की संज्ञा दे दी है. लोगों का मानना है कि इतनी अवधि तक सिर्फ़ ड्रैकुला के वंशज ही ज़िंदा रह सकते हैं.

Source: google

3. कहीं ये तस्वीरें फोटोश़ॉप का कमाल तो नहीं

सोशल मीडिया में दिखाई जाने वाली इन तस्वीरों में पुतिन की तीन फ़ोटोज़ हैं. इनमें से दो फोटोज़ 1920 और 1941 में ली गई होने की बात कही गई है. तीसरी फोटो पुतिन की है. तीनों में चेहरे बहुत कुछ मिलते हैं. पहली दोनों फोटो असली हैं या किसी और की हैं, इस बारे में सवाल उठाने वाले लोग कम ही हैं. कम ही लोग इस बारे में भी टिप्पणी कर रहे हैं कि कहीं यह फोटोशॉप का कमाल तो नहीं है.

220779315

Source: metro

4. हे प्रभु! ये तो सैकड़ों साल से हैं

रूस में पुतिन को चाहने वाले बहुत लोग हैं. कई लोगों ने इस मसले पर अपनी अलग थ्योरी दी है. अभी मोनालिसा की फ़ोटो को साथ में रख कर बताया गया कि मोनालिसा की पेंटिंग से पुतिन का चेहरा बहुत ही मिलता है. इसका मतलब पुतिन 19वीं सदी से इस धरती पर विराजमान हैं.

Source: Russia News

5. इससे पहले भी पुतिन चर्चा में रहे हैं

रूस के राष्ट्रपति पुतिन को अपने शुरुआती समय से चर्चा में रहे हैं. राजनीतिक समझ के अलावा वो कराटे में भी चैंपियन रह चुके हैं. लगभग 63 साल के होने के बावजूद वे घुड़सवारी करते हैं और कई तरह के कठिन व्यायाम करते भी उन्हें सार्वजनिक तौर पर देखा गया है. लोग इन चीजों को उनके अमर होने से जोड़ रहे हैं.

Source: wallpaperup

6. समर्थन में क्या-क्या

राष्ट्रपति पुतिन सन 2000 से देश की बागडोर संभाल रहे हैं. वे 2000 से 2008 तक रूस के राष्ट्रपति रहे और 2008 से 2012 तक वे देश के प्रधानमंत्री की कुर्सी संभाली. संविधान में संशोधन के बाद वे 2012 में फिर से रूस के राष्ट्रपति बन गए.

Source: lazerhorse

पुतिन को विश्व में एक सफ़ल राजनेता के तौर पर देखा जाता है. वे दुनिया के टॉप टेन ताकतवर राजनेताओं में शामिल हैं. रूस में उनकी लोकप्रियता बहुत ही ज़्यादा है, इसके अलावा सरहद पार भी उनकी छवि सम्मानजनक है. इस पृथ्वी पर 500 साल तक ज़िंदा रहना लगभग असंभव सा है, लेकिन इस अजब दुनिया में कुछ भी संभव है. ऐसी ही अजब-गजब स्टोरी के लिए ग़जबपोस्ट से जुड़े रहें. इसे पढ़ें और दूसरों तक शेयर भी करें.

News Source- Metro

loading...