दशहरे पर पहली बार मोदी करेंगे ऐसा काम जो आज तक किसी प्रधानमंत्री ने नहीं किया!

26430

लखनऊ। अभी तक केंद्र की सत्ता पर काबिज रहे जितने भी प्रधानमंत्री हुए हैं, वह दशहरे पर दिल्ली में ही रावण दहन करते आए हैं। लेकिन, ऐसा पहली बार होगा जब प्रधानमंत्री लखनऊ में दशहरा मनाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दशहरे के अवसर पर 11 अक्टूबर को लखनऊ आ रहे हैं। वह यहां की प्रसिद्ध ऐशबाग की रामलीला में शिरकत करेंगे। वे पहले प्रधानमंत्री हैं जो लखनऊ की रामलीला में शिरकत के लिए आ रहे हैं। राजधानी की विश्वविख्यात रामलीला समिति, ऐशबाग ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निमंत्रण भेजा था, जिसको प्रधानमंत्री कार्यालय ने स्वीकार भी कर लिया है।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें
source: hindustan times Getty Images)
source: hindustan times Getty Images)

 

शासन के अधिकृत सूत्रों ने भी प्रधानमंत्री के लखनऊ आने की पुष्टि की है। प्रधानमंत्री के लखनऊ आने का कार्यक्रम शासन-प्रशासन के अधिकारियों को मिल गया है। अभी फाइनल कार्यक्रम मिलना बाकी है। मंगलवार को आईजी जोन सतीश गणेश ने ऐशबाग रामलीला मैदान का निरीक्षण किया और रामलीला ग्राउंड की भौगोलिक स्थिति का जायजा लिया। वे अपनी रिपोर्ट शासन को भेजेंगे।

प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर गृह विभाग की समन्वय समिति की बैठक बुधवार को मुख्य सचिव राहुल भटनागर के साथ होगी। प्रधानमंत्री के संभावित दौरे को लेकर पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी है। अंतिम कार्यक्रम सुरक्षा एजेंसियों की हरी झंडी मिलने के बाद ही आएगा।

रामलीला समिति के अध्यक्ष हरिशचंद्र अग्रवाल ने बताया कि समिति की तरफ से रामलीला के दौरान दशहरे के दिन आने के लिए प्रधानमंत्री को आमंत्रण भेजा गया था। हमारे निमंत्रण को प्रधानमंत्री कार्यालय ने स्वीकार कर लिया है। रामलीला समिति के संरक्षक, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और लखनऊ के मेयर डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं जो दिल्ली का दशहरा छोड़कर लखनऊ आ रहे हैं। यह लखनऊ और उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए बड़ी बात है।

loading...