खत्म हुई मोदी की मीटिंग, कहा- बुरहान जैसे को नेता बनने से रोके, हालात पर क़ाबू के लिए है पूरी छूट

4934

pm-modi-kashmir-meeting_650x400_81468300496

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर में हिंसक प्रदर्शनों को लेकर पीएम मोदी ने मंगलवार को बैठक की. 7आरसीआर में हुई यह बैठक लगातार दो घंटे तक चली. पीएम मोदी ने बैठक के दौरान घाटी में शांति बनाए रखने की अपील की और राज्य सरकार को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया. सूत्रों के मुताबिक पीएम ने राज्य सरकार को हालात काबू करने के लिए पूरी छूट दी है.

पीएम मोदी ने बैठक में राज्य सरकार को हालात का सामना बेहतर तरीके से करने को कहा है. साथ ही केंद्र सरकार की पूरी मदद मिलने का भी आश्वासन दिया है. पीएम ने साफ कहा कि बुरहान वानी एक आतंकवादी था, उसे बड़ा नेता न बनाया जाए. उसे आतंकी के तौर पर ही देखा जाए. पीएम ने कहा कि पत्तथरबाजी करने वाले युवाओं से राज्य सरकार निपटेगी. लेकिन सुरक्षा ठिकानो और सुरक्षा कर्मियों पर हमलों से सख्ती से निपटा जाएगा.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बैठक के बाद बताया कि पीएम ने कहा है कि वे राज्य सरकार को पूर्ण सहयोग देंगे. पीएम ने राज्य के हालात पर चिंता जताई और बेकसूरों को परेशानी न होने देने की अपील की.

जितेंद्र सिंह ने बताया कि पूरे राज्य के हालात पर पीएम करीबी से नजर बनाए हुए हैं. पीएम ने अमरनाथ यात्रा को लेकर किए गए इंतजाम पर संतोष जताया. इस बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वित्त मंत्री अरुण जेटली, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल समेत तमाम वरिष्ठ मंत्री और अधिकारियों ने हिस्सा लिया. बैठक में पीएम को आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने से कश्मीर घाटी में पैदा हुए हालात का ब्योरा दिया गया.

राजनाथ सिंह ने अमेरिकी दौरा रद्द किया इस बीच, कश्मीर के बिगड़ते हालात की वजह से गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने अपना अमेरिका दौरा रद्द कर दिया है. राजनाथ 17 जुलाई को अमेरिका में सुरक्षा को लेकर होने वाली बैठक में शामिल होने वाले थे.

मोदी मंगलवार सुबह ही चार अफ्रीकी देशों की चार दिवसीय यात्रा के बाद स्वदेश लौटे हैं. इससे पहले राजनाथ सिंह ने सोमवार को पर्रिकर, जेटली, डोभाल और शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों के साथ जम्मू एवं कश्मीर में स्थिति का जायजा लिया था. बता दें कि शुक्रवार को हिजबुल मुजाहिद्दीन कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद घाटी में उपजे हिंसक प्रदर्शनों के दौरान अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है.

loading...