मोदी ने बुलाई सीसीएस की बैठक, सर्जिकल स्ट्राइक के सबूतों पर भी चर्चा!

407

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादी ठिकानों पर सर्जिकल हमलों से जुड़े तमाम पहलुओं पर चर्चा करने के लिए सुरक्षा मामलों पर कैबिनेट समिति की बैठक बुलाई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा गृहमंत्री, वित्तमंत्री, रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री ने हिस्सा लिया।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

सूत्रों ने बताया कि बैठक में नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ-साथ आंतरिक इलाकों में हालात पर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में सेना  की ओर से सर्जिकल स्ट्राइक के दिए गए सबूतों को सार्वजनिक करने पर भी चर्चा हुई।201411278208509734_20

 

इसके पहले सरकार के वरिष्ठ मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत को लेकर गैरजिम्मेदाराना बयान दे रहे लोगों की बात का जवाब देने की सरकार को कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि किसी भारतीय को सेना की विश्वसनीयता और प्रतिबद्धता पर शक नहीं है। इससे इस बात को बल मिल रहा है कि सरकार शायद ही वीडियो को सार्वजनिक करेगी।

नियंत्रण रेखा के पास आतंकवादी ठिकानों पर 28 और 29 सितंबर की रात को किए गए सर्जिकल हमलों के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। इन हमलों के बाद से पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा के पार से गोलाबारी बढ़ा दी है। वहीं दोनों देशों की सेनाओं की एलओसी पर हलचल बढ़ गई है।

गोलीबारी की आड़ में पाकिस्तान लगातार आतंकियों की घुसपैठ कराने की भी नाकाम कोशिश कर रहा है। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारतीय सेना और खुफिया एजेंसिया हाई अलर्ट पर हैं। बीते रविवार को भी आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला स्थित बीएसएफ कैंप पर हमला किया था, जिसमें एक भारतीय जवान शहीद हो गया और दो आतंकी जवाबी कार्रवाई में मारे गए थे। – (भाषा इनपुट ibn7 से सभार)

loading...