प्रधानमंत्री मोदी से मिली महबूबा मुफ़्ती, जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालातों से कराया अवगत

255

नई दिल्ली, अक्टूबर 5: जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। बता दे कि, इस मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में हुई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम उल्लंघन के बीच बढ़ते तनाव पर चर्चा की। साथ ही, मुख्यमंत्री महबूबा ने प्रधानमंत्री को राज्य के मौजूदा हालात से अवगत कराया।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

बता दे कि, प्रधानमंत्री मोदी और महबूबा मुफ्ती की लगभग घंटे भर की बैठक के दौरान राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा हुई। प्रधानमंत्री ने पूरे हालात की जानकारी लेने के बाद महबूबा से राज्य में बंद स्कूल, कालेजों को प्रशासन द्वारा जल्द खुलवाने के लिए जरूरी कदम उठाने की सलाह दीं। ताकि स्थिति सामान्य बनाने में मदद मिल सके।

गौरतलब है कि 8 जुलाई को हिजबुल मुजाहिदीन आतंकवादी बुरहान वानी के सेना के साथ हुई मुठभेड़ में मारे जाने के बाद से घाटी में हालात खराब हैं। जिस कारण राज्य के कई हिस्सों में अब भी जनजीवन सामान्य नही हो पाया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जम्मू एवं कश्मीर के मुख्यमंत्री ने राज्य में चल रही विकास परियोजनाओं के बारे में प्रधानमंत्री के साथ चर्चा की और राज्य के लोगों के उत्थान के लिए उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद भी दिया।

loading...