कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए पांच बेहतरीन पार्ट टाइम नौकरियां

557

कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए पांच बेहतरीन पार्ट टाइम नौकरियां: कॉलेज में आते ही कई तरह के खर्चे बढ़ जाते हैं, साथ ही पढ़ाई भी मंहगी हो जाती है. हर समय पेरेंट्स से पैसे मांगना भी कोई अच्छी बात नहीं होती है. अगर आपकी स्थिति भी ऐसी ही है तो आप पढ़ाई के साथ ही साथ पार्ट टाइम नौकरी भी कर सकते हैं. यही नहीं पार्ट टाइम में ऐसी नौकरियों को चुनें जो आगे चलकर आपके करियर ग्रोथ के लिए भी बेहतर साबित हो.

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें
कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए पांच बेहतरीन पार्ट टाइम नौकरियां
कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए पांच बेहतरीन पार्ट टाइम नौकरियां

जानिए ऐसी ही पांच नौकरियों के बारे में:

1. कंटेंट एडिटर: यह ऐसी नौकरी है जो आपको आसानी से मिल जाएगी. ऐसी ढेरों वेबसाइट हैं जहां आप दो-चार घंटे कॉपी एडिटिंग या कंटेंट राइटिंग का काम करके अच्छा पैसा कमा सकते हैं. यहां नौकरी करने की एक ही शर्त है कि आपकी भाषा पर अच्छी पकड़ होनी चाहिए.

2. ऑनलाइन रिसर्चर: इस नौकरी को करने के लिए आपकी दिलचस्पी रिसर्च में होनी बहुत जरूरी है क्योंकि इस काम को ज्यादातर लोग बोरिंग मानते हैं. अगर रिसर्च करना आपका शौक है तो फिर आप बिजनेस हाउसेस, मीडिया हाउसेस में बतौर असिस्टेंट काम कर सकते हैं. इस फील्ड की खासियत यह है कि यहां आपकी नेटवर्किंग अच्छी बन जाती है और रकम भी अच्छी खासी मिलेगी.

3. गेस्ट सर्विस कॉर्डिनेटर: इस काम की डिमांड ज्यादातर टूरिज्म और इवेंट्स मैनेजमेंट में होती है. यहां मेहमानों या क्लाइंट्स के साथ डील करना और उनकी समस्याओं को सुलझाने जैसे काम करने होते हैं. इस काम को करने से न केवल आप पैसा कमाएंगे बल्कि आपके अंदर आत्मविश्वास भी बढ़ेगा.

4. सोशल मीडिया असिस्टेंट: न्यू मीडिया की फील्ड में यह एक नई नौकरी है. यहां आपको कंपनियों के सोशल मीडिया अकाउंट को संभालना होता है और उनके कंटेंट को मैनेज करना होता है.

5. ऑनलाइन कम्यूनिकेशन एसोसिएट: ऑनलाइन कम्यूनिटी मैनेजमेंट पोजिशंस एक उभरती हुई फील्ड है. इसमें आपको वेब कंटेंट अपडेट करने से लेकर सोशल मीडिया देखने तक का काम करना होता है. कंटेंट को लेकर अच्छी रिपोर्ट भी तैयार करनी पड़ सकती है. इस फील्ड में आपको एक घंटे के 500-1000 रुपये मिल सकते हैं.

कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए पांच बेहतरीन पार्ट टाइम नौकरियां

Source : intoday

loading...