मोदी से दुश्मनी नवाज को पड़ी महंगी, संयुक्त राष्ट्र से बाहर हुआ पाकिस्तान

75758

बड़ी खबर : मोदी से दुश्मनी नवाज को पड़ी महंगी, संयुक्त राष्ट्र से बाहर हुआ पाकिस्तान

संयुक्त राष्ट्र। पाकिस्तान के बलूचिस्तान में पिछले कई दिनों से चल रहे बवाल के बीच नवाज शरीफ को एक और बड़ा झटका लगा है। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में पाकिस्तान फिर से निर्वाचित होने में विफल रहा। संयुक्त राष्ट्र महासभा के 193 सदस्यों ने मानवाधिकार परिषद के 18 नए सदस्यों के चुनाव के लिए मतदान किया। बता दें कि बीते दिनों मोदी के बलूचिस्तान वालेे बयान पर पाकिस्तान ने विरोध किया था।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

यह भी पढ़ें : 10,000 लोगों ने छोड़ा पाकिस्तान, कहा – हमें चाहिए मोदी का देश

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के लिए चुने गए हैं ये देश

सूत्रों ने बताया कि यहां मिली हार पाकिस्तानी शिष्टमंडल के लिए बड़ा झटका लेकर आई, क्योंकि वे मानवाधिकार परिषद में सीट हासिल करने को लेकर निश्चिंत दिख रहे थे। संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद के लिए चुने गए देश बेल्जियम, बुरुंडी, कोते दी आइवोरी (आइवरी कोस्ट), इक्वाडोर, इथोपिया, जॉर्जिया, जर्मनी, कीनिया, किर्गिस्तान, मंगोलिया, पनामा, फिलीपीन्स, कोरिया गणराज्य, स्लोवानिया, स्विट्जरलैंड, टोगो, संयुक्त अरब अमीरात और वेनेजुएला हैं। नए सदस्यों का तीन साल का कार्यकाल अगले साल एक जनवरी से शुरू होगा। पाकिस्तान एशिया प्रशांत के श्रेणी से सीट हार गया। इस श्रेणी में पांच सीटें खाली थीं। वह 47 सदस्यीय परिषद का सदस्य रहा है और उसका कार्यकाल 31 दिसंबर, 2015 को पूरा होने वाला है।

बलूचिस्तान में आए दिन आजादी की मांग को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं

बता दें बलूचिस्तान में आए दिन आजादी की मांग को लेकर प्रदर्शन होते रहते हैं। इस प्रदर्शन की वजह है पाकिस्तान के द्वारा बलूचिस्तान के लोगों के साथ अत्याचार की सीमाएं बहुत बढ़ गई हैं। इसका अंदाजा आप इस वीडियो को देख कर ही लगा सकते हैं कि पाकिस्तान आर्मी बलूचिस्तान की महिलाओं के साथ रेप जैसे घिनौनी हरकत खुलेआम करने लगे हैं। सस पहले इन महिलाओं ने भारत के पीएम मोदी से मदद की अपील भी की थी। उन्होंने कहा था कि मोदी जी हमें बचा लो, सेना के जवान रोज हमारा रेप करते हैं। पाक अधिकृत कश्मीर यानि पीओके और बलूचिस्तान की बुरी स्थिति अब किसी से भी छुपी नहीं है।

loading...