भारत से टकराना, पाकिस्तान को महंगा पड़ सकता है

10272

उरी आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना अब आक्रामक मुड़ में नजर आ रही है। एक तरफ जहां भारत पाकिस्तान को अब सबक सिखानें की ठान बैठा है। वहीं दूजी तरफ पाकिस्तान भी अपनी सेना को अलर्ट रहने की हिदायत दे रहे है। भारत में पीएम पर गृहमंत्री समेत कई लोग अहम मीटिंग कर रहे हैं। तो पाकिस्तान UN में कश्मीर मुद्दे का राग अलाप रहा है। इसके साथ ही भारत को पाकिस्तान धमकी देने से भी नही चुकता है।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

पाकिस्तान हमेशा भारत को परमाणु बम की धमकी देता है लेकिन क्या आप सही मायने में जानतें है हमारी भारतीय सेना कितनी ताकतवर है। थल सेना, वायु सेना और जल सेना की बात करें तो इन तीनो के आगे पाकिस्तान रत्ती भर भी नही है। अगर भारत से पाकिस्तान लड़ता है तो महज 13 दिनों के भीतर उसकी सेना घुटने टेकने पर मजबूर हो जायेगी। भारत आर्थिक तौर पर विकास के मार्ग पर आगे है। तो वहीं पाकिस्तान सर से लेकर पैर तक कर्ज में डूबा है। अगर पाकिस्तान युद्ध जैसी स्थिति लाता है तो आने वाले समय में उसे आर्थिक मंदी का सामना कर पड़ सकता है।

narendra-modi-army-dolphin-post-hindi

जानिए भारतीय सेना की ताकत यह है 

1 –इंडियन आर्मी में करीब 13 लाख 25 हजार सैनिक हैं उसके अलावा भारत के पास 9 लाख 50 हजार रिजर्व सैनिक हैं।

2 -भारत के पास हैं सबसे घातक हमला करने वाली मिसाइल जिनमें सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस, अग्नि, पृथ्वी, आकाश और नाग जैसी आधुनिक मिसाइलें हैं भारत के पास 1600 टैंक हैं।

3 –भारतीय वायुसेना दुनिया की चौथे नम्बर की सबसे बड़ी सेना है इनके पास 1 लाख 27 हजार जवान हैं।

4 – इंडियन एयरफ़ोर्स की बात करें तो हमारे पास 1380 विमानों का बेड़ा है जिसमें सबसे घातक हमला करने वाले सुखोई एम 30, मिग-29, मिग-27, मिग-21, मिराज और जगुआर जैसे आधुनिक विमान हैं।

5- इंडियन नेवी में 58350 सैनिक हैं, 27 पनडुब्बी और 150 वॉरशिप जो दुश्मन को पलक झपकते ही साफ़ कर दें।

6 – भारतीय वायुसेना के बेड़े में जल्द ही राफेल जेट शामिल होगा, इस प्लेन को गेम चेंजर माना जाता है। दुश्मन के देश में घुसके मारने में माहिर है।

वैसे एक बात तो जग जाहिर है की भारतीय सेना किसी भी हाल में हार मानती नही है और यही कारण है की भारतीय सेना की ताकत और हिम्मत का लोहा पूरी दुनिया मानती है, हर लड़ाई में अपनी जान की परवाह किये बिना देश के इन जवानों ने भारतियों की रक्षा की है।

loading...