भारत में होने वाले कबड्डी विश्व कप 2016 में पाकिस्तान को न्योता नहीं

442

नई दिल्ली, अक्टूबर 6: उरी में हुए आतंकी हमले और सर्जिकल हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव काफी बढ़ गया है। इसी तनाव के चलते अब भारत ने कबड्डी विश्व कप 2016 में पाकिस्तान को हिस्सा लेने के लिए न्योता नहीं भेजा है।
pakistan-cries-foul-after-losing-world-cup-kabaddi
बता दे कि, कबड्डी विश्व कप 2016 की मेजबानी इस बार भारत कर रहा है और यह शृंखला 7 से 22 अक्टूबर के बीच अहमदाबाद में होना है। इस बात की पृष्टि अंतरराष्ट्रीय कबड्डी फेडरेशन ने बुधवार को कर दी है।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

अंतरराष्ट्रीय कबड्डी फेडरेशन के प्रमुख देवराज चतुर्वेदी ने कहा कि दोनों देशों के बीच तनाव में को देखते हुए इस बार पाकिस्तान के भाग लेने को रोक दिया गया है। पाकिस्तान के साथ जुड़ने का यह सही समय नहीं है। वर्तमान परिदृश्य पर विचार कर दोनों देशों के हित में हमने तय किया है कि पाकिस्तान को चैंपियनशिप से दूर रखा जाए।

दूसरी ओर अंतरराष्ट्रीय कबड्डी संघ के इस फैसले पर नाराजगी जताते हुए पाकिस्तान ने कहा कि उनके साथ भेदभाव हुआ है। अगर दोनों देशों के बीच तनाव के मद्देनजर यह फैसला हुआ है तो दोनों ही देशों को बाहर किया जाना चाहिए था। साथ ही पाकिस्तान का यह भी कहना है कि उनके बिना कबड्डी वर्ल्ड कप वैसा ही है, जैसे बिना ब्राजील के फुटबॉल वर्ल्ड कप।

गौरतलब है कि इस शृंखला में नई टीमों में ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण कोरिया, इंग्लैंड, पोलैंड, केन्या और अर्जेंटीना भी शामिल होंगी। बता दें कि कबड्डी विश्व कप में पाकिस्तान 6 बार उपविजेता रह चुका है। इससे पहले भारत ने सार्क सम्मेलन में हिस्सा नहीं लिया था जिससे पाकिस्तान की बहुत बेइज्जती हुई थी।

loading...