सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सीमा पर गर्मी तेज, पाक सेना की 5 बटालियन LOC की तरफ रवाना

1037

नई दिल्ली: उरी हमले का बदला लेते हुए भारतीय जवानों द्वारा पीओके में किये गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान दोनों देशों का माहौल खासा गर्म हो गया है। एक तरफ जहां आतंकी हमले की आशंका को लेकर भारत में राज्यों को अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं पाकिस्तान ने सीमा पर सैनिकों की संख्या बढ़ा दी है।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

loc-poonch_57b06206-0340-11e6-b650-e122311b0fec

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से सीमा पर बढी है हलचल

पाकिस्तान ने सीमा पर अपने सैनिकों की तैनाती बढ़ा दी गई है। पाकिस्तानी सेना की 5 बटालियन एलओसी की तरफ मूव कर रही हैं। ये पाकिस्तानी सेना की रिजर्व बटलियन हैं। पाकिस्तानी सेना ने अपने जवानों की छुट्टियां रद्द कर दी हैं। नेवी और एयरफोर्स का अभ्यास जारी है। तटीय इलाकों में सतर्कता बढ़ा दी गई है।

वहीँ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा है कि पाकिस्तान अपनी सुरक्षा करने में सक्षम है। नवाज ने कैबिनेट की आपात बैठक भी बुलाई है।

आपको बता दें कि बुधवार-गुरुवार की रात को पीओके में इंडियन आर्मी की ओर से किए गए सर्जिकल स्ट्राइक में 50 से अधिक आतंकी मारे गए थे। सैटेलाइट के जरिए मिली तस्वीरों से इसका खुलासा हुआ है। सूत्रों के मुताबिक इस ऑपरेशन में पाकिस्तान की सेना को भी भारी नुकसान पहुंचा है। वहीं सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत के सभी बड़े शहरों में अगले 30 दिनों के लिए आतंकी अलर्ट जारी कर दिया गया है।

loading...