UN भाषण में बेशर्म नवाज़ ने बुरहान को बताया शहीद

675

संयुक्त राष्ट्र/नई दिल्ली। पाकिस्तान ने एक बार फिर यूएन में कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए जनमत संग्रह कराने की मांग की। अपनी 19 मिनट की स्पीच में नवाज़ शरीफ ने उरी में हुए आतांकी हमले का जिक्र तक नहीं किया। साथ ही हिजबुल आतंकी बुरहान वानी को उन्होंने यंग लीडर बताया। नवाज़ पाकिस्तान, कश्मीर समेत सभी मसलों पर भारत के साथ बातचीत के लिए तैयार हैं।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

nawaj
UN  भाषण में बेशर्म नवाज़ ने बुरहान को बताया शहीद 

 

नवाज़ शरीफ ने भारत को दी परमाणु की धमकी

अपनी 19 मिनट की स्पीच में 8 मिनट तक नवाज़ सिर्फ कश्मीर और भारत पर बोलते रहे। उन्होंने कहा, कश्मीर इश्यू के समाधान के बिना दोनों देशों के बीच शांति स्थापित नहीं हो सकती है। इस मसले का हल यूएन के प्रस्ताव को लागू किए बिना नहीं हो सकती। पाकिस्तान ही कश्मीर की सच्ची आवाज है और कश्मीरियों की नई पीढी भारत के अवैध कब्जे के खिलाफ लड़ रही है। उन्होंने कहा, हम भारत के साथ बातचीत चाहते हैं पर भारत बातचीत से पहले शर्त रखता है जो पाकिस्तान को मंज़ूर नहीं है। नवाज ने कहा पाकिस्तान हथियारों की होड़ में नहीं है, लेकिन भारत हथियार इकठ्ठा कर रहा है। इतना ही नहीं पाकिस्तान ने धौंस दी कि वह एक परमाणु संपन्न देश है। शरीफ ने कहा, “हम एक परमाणु शक्ति संपन्न देश हैं लेकिन सभी संधियों और समझौतों का सम्मान करते हैं।

उरी में हुए हमले के बाद पाकिस्तान तो अब बातचीत के लायक भी नहीं रह गया। लेकिन भारत ने पाकिस्तान के सामने ये शर्त रखी है कि  वो अपनी जमीन पर आतंकवादियों को शरण ना दे और आतंकवाद का खात्मा करे। पाकिस्तान इसे मानने को तैयार नहीं है।

loading...