बीजेपी नेता के घर पर मुस्लिमो ने किया हमला, लगाई आग

2266

बीजेपी नेता के घर पर मुस्लिमो ने किया हमला, लगाई आग रुड़की। उत्तराखंड के पूर्व विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के घर रंगमहल में घुसकर कुछ लोगों ने आग लगा दी। जिसमें उनकी तीन गाड़ियां जलकर खाक हो गईं। सूत्रों के मुताबिक मुस्लिम नेताओं और उनके साथियों ने चैंपियन के घर को घेरा और आग लगाई। कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन और उनके परिवारवालों पर धर्मिक ग्रन्थ का अपमान करने का आरोप है। मामले में पुलिस ने भाजपा नेता कुंवर प्रणव चैंपियन के ताऊ कुंवर कृष्ण कुमार उर्फ राजकुमार को गिरफ्तार कर लिया, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें
बीजेपी नेता के घर पर मुस्लिमो ने किया हमला, लगाई आग
बीजेपी नेता के घर पर मुस्लिमो ने किया हमला, लगाई आग

 कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के परिवार वालों पर आरोप

मंगलोर के लंढोरा कस्बे में भाजपा नेता कुंवर प्रणव चैंपियन के ताऊ की किराये पर चढ़ाई दुकान खाली कराने को लेकर जमकर बवाल हुआ था। चैंपियन के परिवारवालों पर आरोप हैं कि आरोप है दुकान खाली कराने के दौरान वहां रखे मुस्लिम धार्मिक ग्रंथ भी सामान के साथ बाहर फेंक दिए। जिसके बाद लोगों ने दुकानें बंद कर रोड जाम कर दिया और जमकर नारेबाजी की। मुस्लिम नेताओं ने मुस्लिम ग्रंथ फेकने को लेकर कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के परिवार वालों पर आरोप लगया है। गुस्साए लोगों ने पुलिस के साथ भी बवाल किया। एसपी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

इसी बीच सीएम हरीश रावत से लोगों से शांति की अपील की थी। उन्होंने कहा दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। सांप्रदायिक सौहार्द नहीं बिगड़ने देंगे। जो भी दोषी उसके खिलाफ ठोस कार्यवाही होगी। बवाल काटने वालों पर काबू पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया तो लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। यही नहीं पुलिस को चौकी तक दौड़ाया। डीएम और एसएसपी ने चौकी में जाकर जान बचाई। बाद में पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर भीड़ को बामुश्किल तितर-बितर किया।

बवाल में एसएसपी समेत दस पुलिस कर्मियों को चोटें आई हैं। अपर पुलिस महानिदेशक राम सिंह मीणा ने बताया कि घटनाक्रम के सिलसिले में 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है। हरिद्वार के एसपी देहात प्रमेंद्र डोबाल ने बताया कि 150 उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

बीजेपी नेता के घर पर मुस्लिमो ने किया हमला, लगाई आग

loading...