दुःखद : प्रधानमंत्री जी की भतीजी का अहमदाबाद में हुआ निधन

26528

प्रधानमंत्री जी की भतीजी का अहमदाबाद में हुआ निधन

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें
प्रधानमंत्री जी की भतीजी का अहमदाबाद में हुआ निधन
दुःखद : प्रधानमंत्री जी की भतीजी का अहमदाबाद में हुआ निधन

एक प्रधानमंत्री का पद भी कोई बहुत आसान बात नहीं है, देश की जरूरतों को पूरा करते-करते मोदी जी के पास अपने परिवार के लोगों के लिए वक़्त नहीं होता है। उनके व्यस्त दिनचर्या से विपक्ष को छोड़कर हर भारतीय परिचित है। ऐसे में जी-20 समिट भारत के लिए कितना महत्वपूर्ण था इसका अंदाज़ा लगाना भी मुश्किल है। लेकिन समिट से वापस आते ही मोदी जी को एक दुःखद खबर मिलती है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी की बेटी और उनकी भतीजी का लंबे वक़्त से चल रही बीमारी के बाद मंगलवार को निधन हो गया था। वो काफी समय से दिल की बीमारी से ग्रसित थीं। 41 वर्षीय निकुंज का अहमदाबाद के एक अस्पताल में इलाज भी चल रहा था।

खबरों के मुताबिक निकुंज मध्य प्रदेश के भोपाल में परिवार के साथ किराए के घर में रहती थीं। उनके दो बच्चे हैं जिसमें 10 साल का एक बेटा है। बताया जा रहा है कि उनके परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी ना होने के कारण निकुंजबेन सिलाई-कढ़ाई और ट्यूशन पढ़ाकर घर का खर्च चलाती थीं और उनके पति एक प्राइवेट फर्म में कंप्यूटर ठीक करने का काम करते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र ने चीन से वापस आते ही निकुंज की हालत के बारे में पूछा। उन्होंने अंतिम संस्कार के बाद भी फोन कर भी इससे जुड़े सभी जरूरी काम पूरे करने को कहा। चूँकि मोदी जी का वहां पहुचना नामुमकिन सा था, लेकिन वह फिर भी वक़्त-वक़्त पर परिवार का हाल-चाल लेतें रहें। सच ही कहा गया है, की कर्त्तव्य के पीछे बहुत कुछ छूट जाता है।

इस दुःखद घटना में हम मोदी जी और निकुंजबेन के परिवार के साथ हैं। ईश्वर निकुंजबेन की आत्मा को शांति दे और उनके परिवार को आगे के संघर्षों से लड़ने की ताकत भी।

दुःखद : प्रधानमंत्री जी की भतीजी का अहमदाबाद में हुआ निधन

loading...