बारामूला में सेना के कैंप पर फिदाइन हमला, दो आतंकी मारे गए, BSF का एक जवान शहीद, गृहमंत्री ने की NSA डोभाल से बात

1457

बारामूला में सेना के कैंप पर फिदाइन हमला, दो आतंकी मारे गए

नई दिल्ली। उरी हमले के तीन दिन बाद आतंकियों ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में सेना के कैंप को निशाना बनाया है। इस बार बारामूला में आतंकियों ने 46 राष्ट्रीय राइफल के कैंप पर फिदाइन हमला किया है। रात 10.30 बजे पहली बार फायरिंग हुई। उसके बाद से दोनों तरफ से भारी गोलाबारी जारी है। रात एक बजे ऑपरेशन खत्म हो गया। हमले में BSF  का एक जवान शहीद हो गया है। रात तीन बजे तक इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। बताया जा रहा कि कुल चार आतंकी दो-दो के गुटों में आए थे। दो आतंकियों को जवानों ने मार गिराया, जबकि दो को जवानों ने घेर लिया है। किसी भी तरीके के नुकसान से बचने के लिए अब जवानों को सुबह पौ फटने का इंतजार है।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

रात होने की वजह से पुख्ता तौर पर पता नहीं चल सका है कि आतंकी कितनी संख्या में हैं। BSF के DG केके शर्मा ने इस हमले की जानकारी गृहमंत्री राजनाथ सिंह को दी है। इधर NSA अजित डोभाल से रात 12 बजे गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बात की है। सूत्रों के मुताबिक दो आतंकियों को मार गिराया गया है। एक आतंकी के झेलम नदी में कूदकर भाग जाने की भी खबरें आ रही हैं। हमले में आर्मी कैंप के पास ही मौजूद बीएसएफ कैंप के दो जवान घायल हो गए। उनमें से एक जवान शहीद हो गया है।

कैंप के पास रोशनी के लिए जनरेटर आदि का इंतजाम किया जा रहा है। अभी ये साफ नहीं हो सका है आतंकी कैंप के अंदर दाखिल हो सके हैं या नहीं। लेकिन रात एक बजे तक मौके पर भारी फायरिंग हो रही थी। बताया जा रहा कि फायरिंग से पहले ग्रेनेड धमाके भी हुए हैं। सेना ने पूरे इलाके में कॉर्डन कर दिया है।

 

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ये कश्मीर में पहला आतंकी हमला है। खास बात ये है कि इस समय पूरे कश्मीर में भारी सुरक्षा बरती जा रही थी। इसके बावजूद हाई सिक्योरिटी के बीच आतंकी ये हमला करने में कामयाब हो गए हैं।

 

इससे पहले 18 सितंबर को आतंकियों ने उरी में घात लगाकर सेना के कैंप पर फिदाइन अटैक किया था। उस हमले में सेना के 19 जवान शहीद हो गए थे। जवाबी कार्रवाई में जवानों ने चारों आतंकियों को मार गिराया था। उरी से बारामूला की दूरी तकरीबन 40 किलोमीटर है। हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर बताया कि बारामूला टाउन में रहने वाले उनके जानकार बता रहे हैं कि कैंप के पास भारी गोलाबारी हो रही है।

बारामूला में सेना के कैंप पर फिदाइन हमला, दो आतंकी मारे गए, BSF का एक जवान शहीद, गृहमंत्री ने की NSA डोभाल से बात

loading...