मार्कोस कमांडो जिनके आगे दुश्मन भी मांगते है जिंदगी की भीख

40605

मार्कोस कमांडो जिनके आगे दुश्मन भी मांगते है जिंदगी की भीख

उरी में आतंकियों ने सेना की छावनी पर घात लगाकर आतंकियों ने हमला किया और इस हमले में 18 जवान शहीद हो गए। इस हमले के बाद पुरे देश में जमकर विरोध हो रहा है। भारत में तो सोशल मीडिया पर लोग पाकिस्तान को सबक सिखानें के लिए पीएम मोदी पर गुहार लगा रहें हैं। दूसरी तरफ अपनों को खोनें वाले परिवार के लोग भी आतंकियों को मार गिराने की मांग कर कर रहें हैं। लेकिन अगर आप को लगता क्या हम दुश्मन को घर में घुस के नही मार सकते हैं तो जरा इस खबर को आप भी पढ़िए।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

अगर अमेरिका पाकिस्तान में घुसकर आतंकी लादेन का खात्मा कर सकता है तो क्या भारत नही कर सकता है। अगर आपके मन में कुछ इस तरह का सवाल चल रहा है तो जरा आप भी इस खबर को ध्यान से पढ़ लीजिये। भारतीय सेना का सबसे खूंखार दस्ता जिसे दुनिया मार्कोस कमांडो के नाम से जानती है। इन्हें सिर्फ इंतजार होता है अपने सुप्रियर का फिर दुश्मन जमीन के अंदर हो या आसमान में या जंगल के किसी कोने छिपा हो उसके लिए मौत बनकर पहुंच जाते हैं। इनकी ताकत और सटीक वार से दुश्मन दो पल में ही जमीन पर गीरा हुआ मिलता है। भारत के साबसे खूंखार मार्कोस (मरीन) कमांडो के बारें में हैरान कर देने वाली बातें।

modi-army-dolphin-post-hindi-news

मार्कोस कमांडो की जानिए 7 खासियत:

1 –भारत के मार्कोस कमांडो जो दुश्मनों को मौत की नींद सुलाने में है माहिर यह कमांडो सबसे तेज और आधुनिक हथियार से लैस होतें हैं।

2 – भारतीय मार्कोस कमांडो में भर्ती होने के लिए 20 की उम्र से शुरू होती है लेकिन हजारों जवानों में से एक को बस चुना जाता है।

3- मार्कोस कमांडो की ट्रेनिंग सबसे कठोर होती है, इन्हें हवा, पानी के अंदर और आसमान से दुश्मनों पर हमला करने की गजब ट्रेनिंग दी जाती है।

4 – भारतीय मार्कोस कमांडो के अगर हाथ पैर बाँध के समन्दर में डाल दें तो भी वो तैर के बाहर आजाते हैं, एक मार्कोस कमांडो अकेले कई अपने कई दुश्मनों पर भारी पड़ता है।

5 – देश में बड़े से बड़े आतंकी हमला हो या फिर दुश्मन को घर में घुस के मारना दोनों में इनका कोई जवाब नही है।

6- भारतीय मार्कोस कमांडो और अमेरिका के मार्कोस दोनों ढाई साल की ट्रेनिंग एक साथ लेते हैं।

7 –मार्कोस कमांडो के परिवार वालों को भी नही पता होता है की उनका बेटा, भाई, पति मार्कोस कमांडो है।

loading...