पीएम मोदी को मिला सबसे बड़ा समर्थन, अब कश्मीर से जल्द खत्म हो सकती है धारा 370

115281

अब कश्मीर से जल्द खत्म हो सकती है धारा 370 नई दिल्‍ली। कश्‍मीर घाटी में चली आ रही समस्‍या थमने का नाम नहीं ले रही है। लगातार 51 दिनों के बाद सरकार के कर्फ्यू हटाते ही फिर हिंसा शुरू हो गई है। यहां इस हिंसा में फिर एक की मौत हुई। लेकिन इसी बीच मोदी सरकार को विपक्ष का सबसे बड़ा समर्थन हासिल हुआ है। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि कश्‍मीर की समस्‍या को अगर कोई सुलझा सकता है तो वह सिर्फ बीजेपी और नरेंद्र मोदी हैं। कहा जा रहा हैै कि विपक्ष मोदी सरकार से धारा 370 खत्‍म करने की मांग कर सकता है।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें
पीएम मोदी को मिला सबसे बड़ा समर्थन, अब कश्मीर से जल्द खत्म हो सकती है धारा 370
पीएम मोदी को मिला सबसे बड़ा समर्थन, अब कश्मीर से जल्द खत्म हो सकती है धारा 370

गुलाम नबी आजाद ने किया मोदी सरकार का समर्थन

आपको बता दें कि चार सितंबर को वित्तमंत्री और गृहमंत्री के साथ 35 दलों के ऑल पार्टी डेलिगेशन के कश्‍मीर जाने से पहले कांग्रेस ने कहा है कि कश्मीर मसले का समाधान सिर्फ बीजेपी ही कर सकती है। इसके लिए विपक्ष उनका पूरा समर्थन करेगा। जम्‍मू कश्‍मीर के पूर्व मुख्‍यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने कहा कि सिर्फ भारतीय जनता पार्टी ही कश्मीर समस्या को हल कर सकता है। उसके दिए फॉर्मूले को विपक्ष का पूरा साथ मिलेगा। आजाद ने कहा कि जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी या राजीव गांधी ने जब भी कश्मीर मामले को हल करना चाहा और समाधान पेश किया, बीजेपी ने हमेशा उनका विरोध किया।

2008 में भी बिगड़े थे हालात

आजाद ने अपने मुख्यमंत्री रहने के दौरान कश्मीर में बिगड़े हालात के बारे में कहा कि साल 2008 में श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड को फॉरेस्ट लैंड देने के खिलाफ कश्मीरियों ने बड़ा प्रदर्शन किया था। मेरे इस्तीफे तक सिर्फ पांच लोगों की जान गई थी। इस्तीफे के बाद गवर्नर रूल लगा। विरोध तेज होने पर बीजेपी ने कश्मीर में आर्थिक नाकेबंदी कर दी थी। इसके बाद घाटी में हुए प्रदर्शन में 10 लाख लोग जुट गए थे। वे लोग मुजफ्फराबाद मार्च निकाल रहे थे। उस पर हुई फायरिंग में एक दिन में 22 लोगों की जान गई थी।

अब कश्मीर से जल्द खत्म हो सकती है धारा 370

loading...