कश्मीर में कल से सेना और आतंकियों के बीच फायरिंग जारी, मोदी ने दिया आदेश – घुसकर मारो

4573

जम्मू कश्मीर के पंपोर में सोमवार सुबह से सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। पूरी रात दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी हुई। बता दें कि श्रीनगर से करीब 11 किलोमीटर दूर पंपोर इलाके के सेमपोरा में सोमवार सुबह करीब छह बजे तीन आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर एन्टरप्रेन्योरशिप डेवलपमेंट इंस्टीट्यूट (जेकेईडीआई) के हेडक्वार्टर में हमला कर दिया था। जिसके बाद बिल्डिंग को खाली करवा लिया गया। इसमें सेना तथा पुलिस के दो जवान जख्मी हो गए। किसी भी आतंकी के मारे जाने की खबर अभी नहीं है। मोदी सरकार ने साफ कहा है कि हम इन हमलों का मुंहतोड़ जवाब देने को तैयार हैं। हमारे जवान गोलियां नहीं गिनेंगे।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

pampore_s_650_101116084032

कश्मीर के पंपोर में सेना ने धमाका करके इमारत को उड़ा दिया

12 घंटे बाद शाम करीब छह बजे सेना ने आईईडी का धमाका करके इमारत के एक हिस्से को उड़ा दिया। इसके बाद भी आतंकियों की फायरिंग जारी है। किसी आतंकी के मारे जाने की पुष्टि नहीं हुई है। इस साल यह दूसरी बार है जब आतंकी इस इमारत में घुसे हैं। फरवरी में मुठभेड़ 48 घंटे चली थी और 3 आतंकी मारे गए थे।

संस्थान की मुख्य इमारत पर फरवरी में भी हुआ था हमला

संस्थान की मुख्य इमारत पर फरवरी में भी हमला हुआ था। उस समय भी आतंकवादियों ने इमारत में घुस सुरक्षाबलों पर हमले शुरू कर दिए थे। उस समय आतंकवादियों के हमले में छह लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें एक नागरिक, तीन जवान और दो अर्धसैनिक जवान शामिल थे। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादियों को मार गिराया। संस्थान परिसर में तीन इमारतें हैं, जिसमें एक गेस्ट हाउस, एक हॉस्टल कॉम्प्लेक्स और मुख्य कार्यालय इमारत है। यह परिसर 3.5 एकड़ में फैला है।

दो दिन पहले बारामूला में हुआ था हमला

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में रविवार देर रात आतंकियों ने राष्ट्रीय राइफल्स (RR) के कैंप पर हमला किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकियों ने दो ग्रुप ने सेना के कैंप पर हमला किया था। आतंकी 46 राष्ट्रीय राइफल्स के कैंप में नहीं घुस पाए। इन्होंने नजदीकी पार्क के जरिए कैंप में घुसने की कोशिश की। यहीं नजदीक में बीएसएफ का कैंप भी था। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया गया। सीआरपीएफ की बस पर आतंकियों द्वारा किए गए हमले में 8 जवान शहीद हो गए और 24 अन्य घायल हो गए। आतंकियों ने पंपोर के नजदीक सीआरपीएफ के काफिले बस पर हमला किया।

loading...