भारत के सर्जिकल स्ट्राइक की वजह से पाक में कलह, ISI के DG रिजवान अख्तर पर गिरी गाज

614

भारत के सर्जिकल स्ट्राइक की वजह से पाक में कलह, ISI के DG रिजवान अख्तर पर गिरी गाज : भारत द्वारा पीओके के घुसकर किये गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान में तनातनी का माहौल देखने को मिल रहा है। कई मौकों पर पाकिस्तानी सरकार और सेना के आला अधिकारी एक दूसरे के खिलाफ आवाज उठाते नजर आयें हैं। अब भारत के सर्जिकल स्ट्राइक की वजह से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के डीजी रिजवान अख्तर का पद भी छिनने वाला है।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान में अंदरूनी तनातनी

दरअसल, एक पाकिस्तानी अखबार के ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किये गए एक ट्वीट से इस बात की जानकारी मिली है। इस अखबार में छपी खबर के अनुसार, कराची के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल नावेद मुख्तार को रिजवान अख्तर की जगह ISI का प्रमुख बनाया जाएगा। हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर  ISI में इस बदलाव की कोई घोषणा नहीं की गई है। पाक सेना के मुख्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट जनरल असीम सलीम बाजवा ने भी इस खबर का खंडन किया है

आपको बता दें कि रिजवान अख्तर को सितंबर 2014 में ISI का डीजी बनाया गया था। वैसे ISI के प्रमुख का कार्यकाल तीन साल का होता है लेकिन खबर है कि वक्त से पहले ही रिजवान अख्तर को हटाया जाएगा।

सूत्रों के हवाले के यह भी बताया जा रहा है कि भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से आतंकवाद को लेकर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और ISI  प्रमुख राहिल शरीफ में भी कुछ खटपट हुई है।

नवाज शरीफ ने आदेश जारी करते हुए कहा था कि आईएसआई के डीजी जनरल रिजवान अख्तर और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर जंजुआ सभी चार प्रांतों में प्रॉविनेंस एपेक्स कमेटियों और आईएसआई सेक्टर कमांडरों के लिए ये संदेश लेकर जाएंगे कि अगर आईएसआई आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करे तो सेना के जवान इसमें कोई हस्तक्षेप न करें। साथ ही उन्होंने पठानकोट हमले की भी जांच के आदेश दिए थे।

loading...