भारत ने बनाई ऐसी मिसाइल जो 1 मिनट में कर देगी चीन जैसे 6 देशों का सफाया !

13286

भारत दिन-प्रतिदिन अपनी सेन्याशक्ति को बढ़ाने में लगा हुआ है । भारत वैज्ञानिक एवं आधुनिक तरीके से लैस मिसाइलें बना रहा है जिससे की भारत किसी भी दुश्मन का सफाया कर सकता है । इसी कड़ी में वह अब ऐसी मिसाइलो का निर्माण कर रहा है जिससे वह एक समय में एक नही बल्कि छह देशो का सफाया कर सकता है ।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

misile-dolphin-post

सूत्रों के अनुसार पता चला है की कुछ समय से एक अत्याधुनिक मिसाइल पर काम किया जा रहा था  जिसका नाम सूर्य मिसाइल है इसका परीक्षण वर्ष 2017 तक होना तय है भारत की सूर्य मिसाइल दुनियां की सबसे खास मिसाइल है। । क्यूंकि यह बहुत आधुनिक तरीके से तैयार की जा रही है और यह एक साथ बहुत सारे परमाणु हथियार और अन्य सामग्री ले जाने में सक्षम हैं यह मिसाइल एक ही समय एक साथ कई देशो और कई राज्यों को एक ही मिनट में तबाह कर सकती है ।

इस मिसाइल से किसी भी देश को तबाह करना कोई मुश्किल काम नही होगा।  यह किसी भी देश में तबाही ला सकती है इसे बनाने के लिए बहुत ही आधुनिक तरीके का प्रयोग किया गया है और इस तरीके को बहुत ही ख़ुफ़िया रखा गया है तकि कोई इस तरीके का गलत इस्तेमाल न कर सके इस मिसाइल की क्षमता बहुत अधिक बताई जा रही है । इसकी क्षमता लगभग 10,000 से 16,000 किमी तक की बताई जा रही है जो की बहुत अधिक है । सोचो भारत के पास जब इतनी दूरी की मिसाईल होगी तो भारत के सामने कौन सा देश टिक पाएगा हालाँकि भारत अपनी पॉलिसी के तहत किसी भी देश पर पहले आक्रमण नहीं करता है ।

ग़ौरतलब है कि भारत अब दुनिया में एक बहुत मजबूत ताकत बन चुका है जिसे बर्बाद करना कोई आसान काम नही है। भारत कभी भी किसी दुश्मन देश को तबाह करने की ताकत रखता है । मज़बूत देशों और लोगों के सामने ही दुनिया सर झुकाती है । इस मिसाईल के पूरा होते ही भारत विश्व गुरु बनने की राह में एक क़दम और बढ़ा लेगा ।

loading...