इस मुस्लिम धर्मगुरु ने कहा, मुझे हिन्दू धर्म से मोहब्बत हो गई है

56288

इस मुस्लिम धर्मगुरु ने कहा,  मुझे हिन्दू धर्म से मोहब्बत हो गई है

इन दिनों मशहूर मुस्लिम धर्मगुरु मौलाना सादिक कल्बे का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह कहते दिख रहे हैं की उन्हें हिन्दू धर्म से मोहब्बत हो गई है।
इन दिनों श्री श्री रवि शंकर के निर्देशन में देश में वर्ल्ड कल्चर फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है, जिसके कारण देश में सांप्रदायिक सौहाद्र का माहौल बना हुआ है।  इस फेस्टिवल के आयोजन मकसद विश्व में आपसी भाई चारा विकसित करना और शांति बनाये रखना है।
इस वीडियो में उन्होंने कहा है उन्होंने कहा की वह भी औरों की तरह हिंदू धर्म से नफरत करते थे, लेकिन यह तब कि बात थी जब वह इस धर्म को नहीं  जानते थे। साथ ही उन्होंने कहा कि हजरत अली ने कहा है कि जिस चीज को हम नहीं जानते समझते उस से नफरत हो जाती है। यही वजह है कि मैंने हिन्दू धर्म को जानने समझने का फैसला किया।
हिन्दू धर्म को जानने समझने का मुझे मौका तब मिला जब ईरान से भारत के संतों से मिलने के लिए कुछ धर्म गुरु आये थे। मैं उन्हें लेकर वाराणसी गया। वहा एक मंदिर में गीता के श्लोक लिखे थे। उन श्लोकों का मैंने पर्सियन में अनुवाद किया और उन धर्म गुरुओं से मतलब पूछा। उन्होंने कहा की यह तो कुरान की आयत है। फिर मैंने कई श्लोकों का अनुवाद किया। हम हैरत में पड गए क्योंकि सभी कुरान की आयतें थी। गीता कहा कुरान कहां। सभी धर्मों का सार एक ही है। तभी से मुझे हिन्दू धर्म से मोहब्बत हो गई।
देखें विडियो :

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

इस मुस्लिम धर्मगुरु ने कहा,  मुझे हिन्दू धर्म से मोहब्बत हो गई है

loading...