गुलाम कश्मीर भारत का हिस्सा, पाक खाली करेः ब्रिटिश सांसद

509

गुलाम कश्मीर भारत का हिस्सा, पाक खाली करेः ब्रिटिश सांसद नई दिल्ली। पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पर भारत के दावे का ब्रिटिश सांसद बॉब ब्लैकमैन ने समर्थन किया है। ब्रिटेन की कंजरवेटिव पार्टी के सांसद बॉब ब्लैकमैन ने कहा है कि इस मामले में वह खुद भारत के समर्थन में खड़े हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अधिकृत गुलाम कश्मीर भी राज्य का हिस्सा है और पाकिस्तान को इसे खाली करना चाहिए। पाकिस्तान का गुलाम कश्मीर पर कब्जा गैर कानूनी है।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें
गुलाम कश्मीर भारत का हिस्सा, पाक खाली करेः ब्रिटिश सांसद
गुलाम कश्मीर भारत का हिस्सा, पाक खाली करेः ब्रिटिश सांसद

ब्लैकमैन ने भारत के कई हिस्सों में हुए बड़े आतंकवादी हमले के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि पड़ोसी देश अपनी जिम्मेदारी को निभाते हुए आतंकवादी भेजना बंद करें। उन्होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर राज्य ने 1947 में भारत के साथ रहने का फैसला किया और पाकिस्तान का इस राज्य पर कोई दावा नहीं। पत्नी निकोल ब्लैकमैन के साथ राज्य के चार दिवसीय दौरे पर आए ब्रिटिश सांसद मंगलवार शाम को जम्मू में प्रेस क्लब के मीट द प्रेस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मामला पूरी तरह से द्विपक्षीय मामला है। पहली बार भारत और खासकर जम्मू एवं कश्मीर आए बॉब ने कश्मीर के बाद जम्मू के विभिन्न इलाकों का दौरा किया। विभिन्न तबकों से बातचीत की और सुझाया कि जम्मू एवं कश्मीर में ऐसा माहौल तैयार करने की जरूरत है, जिसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर से निवेश आकर्षित हो। आज ऊर्जा, पर्यटन सहित अन्य क्षेत्रों में विकास समय की मांग है।

बॉब ने कहा कश्मीर मामला दोनों देशों का आपसी मामला है। इसमें ब्रिटेन की सरकार के दखल का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा वह ब्रिटेन की सरकार के हवाले से नहीं कह रहे हैं, लेकिन यकीनी तौर पर कह सकते हैं भारत जिस भी तरह से उचित समझे ब्रिटेन की सरकार भारत को समर्थन देने के लिए तैयार है। देश की व्यवस्था पर बॉब ने कहा, मोदी सरकार ने शानदार शुरुआत की है। विश्वास जगाया है और जमीनी स्तर पर बदलाव महसूस हो रहा है। ब्रिटेन चाहता है भारत को यूनाइटेड नेशंस की सुरक्षा परिषद का स्थायी सदस्य बनाया जाए।

गुलाम कश्मीर भारत का हिस्सा, पाक खाली करेः ब्रिटिश सांसद

loading...