5 मिनट में दें 20 सवालों के जवाब और पाएं PM से मिलने का मौका

918

5 मिनट में दें 20 सवालों के जवाब और पाएं PM से मिलने का मौका: क्या आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने को बेताब हैं? तो बस हो जाएं तैयार। आपको करना बस यह है कि मोदी सरकार की ओर से शुरू की गई पहलों से जुड़े 20 सवालों के जवाब पांच मिनट में दें। अगर इस क्विज में आप विजेता घोषित किए गए, तो न सिर्फ आपको प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का मौका मिलेगा, बल्कि आप उनके दस्तखत वाला एक सर्टिफिकेट भी हासिल कर सकेंगे।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

माइगॉव डॉट इन पर शामिल हो गवर्नेंस क्विज में
‘माइगॉव’ पहल के तहत ‘माइगॉव डॉट इन’ वेब अड्रेस वाले पोर्टल पर एक गवर्नेंस क्विज शुरू किया गया है, ताकि ये पता लगाया जा सके कि लोग शासन में सुधार की मंशा से शुरू की गई मोदी सरकार की पहलों से कितने वाकिफ हैं। प्रश्न-बैंक में कहीं से भी 20 सवाल लिए जाएंगे, ताकि अलग-अलग प्रतिभागियों को एक जैसे सवाल मिलने की गुंजाइश कम हो।

PM से मिलने का मौका
PM से मिलने का मौका

चार विकल्पों में एक को चुनना होगा
आपसे कुछ ऐसे सवाल पूछे जा सकते हैं कि 2015-16 में सौर ऊर्जा क्षमता में कितनी बढ़ोत्तरी हुई है, प्रत्यक्ष लाभ अंतरण (डीबीटी) योजना के जरिये लगभग कितनी धनराशि अंतरित की गई है, कृषि शोधार्थियों को तीसरे वर्ष में सीनियर फेलो के तौर पर कितनी रकम दी जाती है और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना के दायरे में कितने जिले आते हैं। प्रतिभागियों को योजना से जुड़े चार विकल्पों में से किसी एक पर क्लिक करना होगा। यह बताने के लिए एक स्कोरकार्ड प्रदर्शित किया जाएगा कि किसी प्रतिभागी ने कितना स्कोर किया है।

वेबसाइट के मुताबिक, प्रतिभागियों के सही जवाबों की संख्या सबसे ज्यादा होने के आधार पर विजेता का फैसला किया जाएगा। अगर कई प्रतिभागियों की ओर से दिए गए जवाबों की संख्या एक जैसी रहती है तो विजेता घोषित करने के लिए ये देखा जाएगा कि किस प्रतिभागी ने क्विज पूरा करने के लिए सबसे कम वक्त लिया। ‘मुश्किल’ सवालों को छोड़कर बाद में उन्हें हल करने का विकल्प भी उपलब्ध रहेगा।

5 मिनट में दें 20 सवालों के जवाब और पाएं PM से मिलने का मौका

loading...