PM मोदी के बयान के बाद गूगल ने PAK को दिया झटका

2905

नई दिल्ली: पाकिस्तान जहां इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के POK पर दिए बयान पर तिलमिलाया हुआ है वहीं अब गूगल ने कुछ ऐसा कर दिखाया कि पड़ोसी देश को और मिर्च लग सकती है। दरअसल गूगल ने अपने मानचित्र में पाक अधि‍कृत कश्मीर सहित कुछ अहम हिस्सों को भारत का अंग बताया गया है। गूगल ने फिलिस्तीन को एक अनाम राज्य बनाते हुए इजराइल के एक हिस्से के रूप में भी दिखाया गया था।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

14051760_674433359400179_6525917407696423751_n
भारत और पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस के ठीक बाद मैप में गिलगित-बल्तिस्तान और आजाद कश्मीर को मानचित्र में भारत का हिस्सा दिखाया गया है।

जब भी आप गूगल मैप का इंडिया वर्जन एक्सैस करते हैं (google.co.in/maps/) तो आपको मानचित्र में मुजफ्फराबाद, गिलगित, रावलकोट, न्यू मीरपुर, स्कर्दू, दीओसाई और शन्दूर नैशनल पार्क भारत की सीमा में दिखता है। इसके साथ ही पाकिस्तान-चीन की सीमा पर स्थि‍त के-2 पर्वत को भी भारत का हिस्सा दिखाया गया है। नागा पर्वत को भी भारतीय सीमा में दिखाया गया है।

गूगल मैप में भारतीय सीमा को इस्लामाबाद से 50 किलोमीटर की दूरी पर दिखाया गया है, इतना ही नहीं, चीन अधिकृत कश्मीर के कुछ हिस्सों को भी भारत में दिखाया गया है जबकि मैप के इंटरनैशनल वर्जन में पाक अधि‍कृत कश्मीर और इस पूरे इलाके को डॉटेट लाइन से दिखाया गया है, इसका अर्थ है कि यह विवादित क्षेत्र है। वहीं गूगल मैप में इस नए नक्शे की पाकिस्तानी मीडिया में घोर आलोचना हो रही है।

loading...