डरपोक पाकिस्तान को लगा कि भारत ने हमला कर दिया और मच गई भगदड़

11880

पाकिस्तान को लगा कि भारत ने हमला कर दिया और भगदड़ मच गई ! लगता है पाकिस्तान अभी तक सर्जिकल स्ट्राइक के सदमें से बाहर नहीं निकल पाया है। जब भारत ने उरी हमले का बदला लिया है जब उसे न जाने हर समय यह क्यों लगता रहता है कि भारत उस पर किसी भी समय अचानक हमला बोल सकता हैं।
अब तो पाकिस्तान में होने वाले धमाकों में भी उसे भारतीय सेना का हमला नजर आता है। मंगलवार को पाकिस्तान के गदानी शिपब्रेकिंग यार्ड पर एक जोरदार धमाका हुआ। उसके बाद वहां भगदड़ मच गई। लोगों को लगा भारत ने हमला कर दिया है। कुछ को लगा कि भारत ने मिसाइल हमला किया है।
gadani-shipyard
दरसअल, तेज धमाका होने के साथ वहां काम कर रहे पाकिस्तानियों के डर की एक वजह यह भी थी कि यह इलाका बलूचिस्तान प्रांत में पड़ता है। और हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले से बलूचिस्तान की आजादी लिए बलूच लोगों को अपना समर्थन दे ही चुके हैं। वहीं उरी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को चौकांते हुए जिस प्रकार सीमा पार कर कारवाई की है उससे पाकिस्तान आवाम और सेना को यह भय बना रहता है भारत में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार कभी भी कुछ भी कर सकती है।
गदानी शिपयार्ड पर काम कर रहे करीब 30 हजार लोगों के डर की एक अन्य वजह यह भी थी कि 1971 के युद्ध में भारत ने पाकिस्तान के कराची पोर्ट पर हमला कर दिया था। गदानी शिपयार्ड की कराची से दूरी मात्र 50 किलोमीटर है। शिप मेें हुए इस धमाके में 17 लोग मारे गए है जबकि 30 से अधिक लापता बताए जाते हैं।
पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार यहां पर हुआ धमाका इतनी जोर का था कि लोग कुछ देर के लिए बहरे  हो गये थे।
काले धुएं का विशालकाय गुब्बारा आसमान में बन गया था। भारी-भरकम लोहे की चादरें हवा में उड़ कर कई सौ मीटर दूर जाकर गिर रही थीं।
धुएं के बीच से निकल रही आग की लपटें को देखकर हरकोई इसे शुरूआत में मिसाइल बम से हमला ही समझ रहा था।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें
loading...