दिल्ली के इस लड़के ने बताया किस तरह से PM मोदी ने इस प्लान की तैयारी की !

33867

देश के काले धन का सफाया करने और देश में बढ़ रहे भ्रष्टाचार को रोकने के लिए भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुत बड़ा कदम उठाते हुये 8 नवंबर रात को ऐलान कर दिया था कि, आज रात 12 बजे बाद पांच सौ और हजार के नोट मार्केट में नहीं चलेंगे और उनका लीगल टेंडर ख़त्म हो जायेगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर तक समय देते हुये पुराने नोटों को जमा कराने का भी आदेश दे दिया था।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

delhi-boy-told-how-pm-modi-plan-for-surgical-strike-on-black-money

इसके अलावा उन्होंने हर रोज 4 हजार रूपये एक्सचेंज करवाने की भी योजना तैयार की और एक हफ्ते में 20 हजार रूपये तक बैंक से निकलवाने की छूट दी। हालाँकि, बाद में इसे बढ़ा दिया गया है भारत की जनता की परेशानी को देखते हुये। लेकिन थोड़े दिनों में हालात सामान्य करने के लिए मोदी सरकार इसके लिए जी तोड़ मेहनत करने में जुटी हुई है। लोगों को परेशानी का सामना तो करना पड़ रहा है, लेकिन साथ में यह भी उम्मीद की जा रही है कि, इससे भविष्य में सुधार पैदा हो जायेगा और आज के नौजवानों का भविष्य सुधार जायेगा।

narendra-modi-mother

ब्लैक मनी पर सर्जिकल स्ट्राइक करने के बाद कई ऐसे कदम उठाये गए है जो देश हित के लिए ही उठाये है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों की समस्या को बताते हुये कहा कि, जब हम किसी चीज की शुरुआत करते है तो हमें हर जगह थोड़ी मुसीबत का सामना करना ही पड़ता है लेकिन बाद में लम्बे समय तक यह हमारे लिए एक सुख बन जाता है। पीएम मोदी ने इसके अलावा चेतावनी देते हुये कहा कि, अभी तो इस जंग की शुरुआत हुई है आगे भी इस पर काम करना बहुत बाकि है।

दिल्ली के इस लड़के ने बहुत ही जबरदस्त तरीके से पीएम मोदी के इस कदम को समझाया है। इन्होने बताया कि, यह किस तरह से हमारे देश के लिए और आने वाले नौजवानों के भविष्य के लिए कितना सुधार पैदा कर देगा आप इस विडियो में देखें और खुद जान जायेंगे कि, यह कदम देश हित के लिए कहाँ तक सही है?

प्रधानमन्त्री द्वारा ब्लैक मनी पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक से सोशल मीडिया में ऐसे कई विडियो वायरल हो रहे है जो हमें यह सन्देश दे रहे है कि, काले धन पर किया गया यह ऑपरेशन देश हित के लिए कहाँ तक सही है उसी तरीके से दिल्ली के इस लड़के ने पीएम मोदी के इस कदम को समझाया है और बताया कि, किस तरह से पीएम मोदी ने इसके लिए तैयारी की थी।

हम लोग सभी अच्छी तरह से जानते है कि, पीएम मोदी जब सत्ता में आये थे तब से ही उन्होंने कह दिया था कि, मैं भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ कर फेंक दूंगा और उसके लिए उन्होंने ढाई साल से पूरी तैयारी में जुट गए और आखिर 8 नवंबर को इसकी शुरुआत कर ही दी। हालाँकि, पीएम मोदी ने इसके लिए तैयारियां बहुत पहले से की हुई थी उन्होंने यह फैसला अचानक ही नहीं ले लिया।

हम सभी जानते है कि, पीएम मोदी ने देशवासियों को बड़ा झटका नहीं लगे इसलिए उन्होंने ऐसी-ऐसी योजनायें तैयार की जिसके तहत लोगों के सिर्फ 1 रुपया में ही बैंक अकाउंट खोले गए और गैस से मिलने वाली सब्सिडी को भी बैंक अकाउंट में ट्रान्सफर करने लगे। ताकि इसमें भी घोटाले नहीं हो और इसके लिए भी उन्होंने बैंक अकाउंट खुलवाएं, जन-धन योजना लागु की और भी योजनाओं को लागु करते हुये इस कदम के लिए वह काम करते गए। उन्होंने पहले भी चेतावनी दे दी थी कि, जो भी काला धन है वह बैंक में जमा करवा दे उनसे यह भी नहीं पुछा जायेगा कि, यह उन्होंने कहाँ से कमाया। लेकिन फिर भी लोग नहीं माने आखिर उन्होंने यह कदम उठा ही लिया और इससे काले धन जमाखोरों की रातों की नींद ही उड़ गई।

loading...