दाऊद इब्राहिम हुआ ठगी का शिकार,लगा 40 करोड़ रुपए का चूना

1037

इस बात पर शायद ही कोई यकीन करे, लेकिन यह सच है। पाकिस्तान में बैठकर आपना काला साम्राज्य चला रहे दाऊद इब्राहिम ठगी का शिकार हो गया है।

उसे चूना किसी दूसरे गैंग ने नहीं, बल्कि अपने ही वफादार शागिर्द ने लगाया है। यह ठगी पूरे 40 करोड़ रुपए की है। माना जा रहा है कि इस शागिर्द की जोरशोर से तलाश की जा रही है।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

mid-day

mid-day

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खलीक अहमद नामक यह व्यक्ति भारत में दाऊद का कारोबार संभालता था। पिछले साल खलीक ने दिल्ली के किसी व्यवसायी से 45 करोड़ रुपए की जबरन वसूली की थी। खलीक ने 5 करोड़ रुपए अपने पास रखे और बाकी के 40 करोड़ रुपए दाऊद को हवाला के जरिए भेजने की बात कही। लेकिन उसने ये 40 करोड़ रुपए दाऊद को कभी नहीं भेजे, बल्कि अपने पास ही रख लिए।

अब न तो रुपए मिल रहे हैं और न ही खलीक।

इस बात का पता भारतीय खुफिया एजेन्सियों को तब चला, जब एजेन्सियों ने दाऊद के एक अन्य विश्वासपात्र जबीर मोंटी और खलीक का फोन टैप किया। जबीर मोंटी भी दाऊद के लिए अवैध वसूली का काम करता है। फोन पर जबीर मोंटी से बात करने के दौरान खलीक ने किसी भी हेफाफेरी से इन्कार किया था, लेकिन बाद में वह पैसे के साथ लापता हो गया।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि खलीक इस समय मणिपुर में हो सकता है।

गौरतलब है कि दाऊद का काला कारोबार दुबई से लेकर कनाडा और भारत तक फैला हुआ है। ड्रग्स, तस्करी और अवैध वसूली जैसे काम में लिप्त दाऊद के गुर्गे उसे हवाले चैनल के जरिए पैसा भेजते रहे हैं।

loading...