डर गया पाकिस्तान कहा, ‘सीजफायर में मर रहे हैं हमारे लोग’

4471

श्रीनगर। उरी में आतंकी हमले के बाद भारतीय सेना ने एलओसी पार करके पीओके में घुसकर आतंकियों को मार गिराया। जिसके बाद पाकिस्तान बौखला गया है। वहीं पाकिस्तानी सेना आए दिन बॉर्डर पर सीजफायर उल्लंघन कर रही। अब पाकिस्तान ने भारतीय डिप्टी हाईकमिश्नर को बुलाकर बात की।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें
1476931755
डर गया पाकिस्तान कहा, ‘सीजफायर में मर रहे हैं हमारे लोग’

सीजफायर उल्लंघन में मर रहे हैं पाक नागरिक

पाक ने भारतीय डिप्टी हाईकमिश्नर को बुलाकर एलओसी पर ‘बिना उकसावे के सीजफायर उल्लंघन’ के दौरान एक पाक नागरिक की मौत का मसला उठाया। पाकिस्तान ने साथ ही इस घटना की जांच की मांग की। विदेश विभाग के प्रवक्ता नफीस जकारिया ने प्रेस रिलीज में दावा किया कि एलओसी के कारेला सेक्टर में बुधवार रात को भारत की ओर से ‘बिना उकसावे की फायरिंग’ में 28 वर्षीय अब्दुल रहमान की मौत हो गई। साथ ही इस घटना में बच्चों और महिलाओं समेत 12 लोग घायल भी होग गए।

जकारिया की ओर से ये भी कहा गया कि भारतीय डिप्टी हाईकमिश्नर को डायरेक्टर जनरल (साउथ एशिया और सार्क) ने बुलाया। उनसे कहा गया कि भारतीय पक्ष को इस घटना की जांच करने के बाद उसके निष्कर्ष पाकिस्तान के साथ साझा करने चाहिए। साथ ही भारत को अपने सैनिकों को सीजफायर को इसकी भावना के अनुरूप सम्मान करने के लिए कहना चाहिए।

प्रेस रिलीज में ये भी कहा गया कि पिछले दो महीनों में भारत की ओर से सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं बढ़ने को पाकिस्तान ने अति गंभीरता के साथ लिया है।

रावलपिंडी में गुरुवार को ही पाकिस्तानी सेना ने संयुक्त राष्ट्र सेना पर्यवेक्षक ग्रुप (UNMOGIP) को भी विरोध पत्र सौंपा। इस विरोध पत्र में भारतीय सेना पर नागरिकों को निशाना बनाने और बड़ी क्षमता के मोर्टार का इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया।

बता दें कि आए दिन पाक की ओर से बॉर्डर पर फायरिंग हो रही है। जिसके बाद भारतीय सेना उनका मुहतोड़ जवाब दे रही है। इस दौरान बॉर्डर पास बसे गांव के लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

loading...