दुनिया को ‘बारूदी’ धमकी देकर ‘तानाशाह’ खुश हुआ…ये ‘महाविनाश’ का ट्रेलर है !

5208

उस सनकी का एक आदेश होता है तो नॉर्थ कोरिया में दहशत फैल जाती है। दुनिया के सबसे क्रूर तानाशाह ने अब क्या किया…पढ़िये

New Delhi, 14 Sep : नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग के किस्से तो आपने सुने ही होंगे। उस पागल का मन होता है तो किसी को भी बम से उड़ा देता है। उसका मन होता है तो वो अपने रिश्तेदारों को कुत्तों से कटवाता है। उसकी मर्जी के बिना नॉर्थ कोरिया में लोग हंस नहीं सकते, बोल नहीं सकते यहां तक कि खुशियां मनाने के आदेश भी वो ही देता है और जब वो नाराज होता है तो नॉर्थ कोरिया में किसी भी घर में खुशियां नहीं मनाई जाती। कुछ ऐसा है सनकी किम जोंग का डर, अब किम जोंग ने अपने देश में खुशियां मनाने का हुक्म दिया है। चाहे किसी के घर में किसी की मौत हुई हो या कोई कितना भी बीमार हो, किम जोंग के आदेश की तामील करनी ही पड़ेगी। उसे कोई फर्क नहीं पड़ता कि देश में कौन किस हालात में जी रहा है।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें
collage-%e0%a4%a4%e0%a4%be%e0%a4%a8%e0%a4%be%e0%a4%b6%e0%a4%be%e0%a4%b9

दरअसल नॉर्थ कोरिया ने पिछले हफ्ते पांचवां न्यूक्लियर टेस्ट किया था। किम जोंग ने इसके साथ ही पूरी दुनिया को अपनी सनक दिखा दी और हेकड़ी दे दी कि उस पर निशाना साधने वाले को वो किसी भी हाल में नहीं बख्शेगा। इस न्यूक्लियर टेस्ट को किम जोंग ने नॉर्थ कोरिया के लिए एक बड़ी उपलब्धि बताया और पूरे देशवासियों को ये हुक्म दे दिया कि पूरी रात नॉर्थ कोरिया में जश्न मनाया जाए। सनकी के हुक्म की तामील के लिए नॉर्थ कोरिया के लोग सड़कों पर आ गए और जश्न मनाने लगे, नाचने-गाने लगे। भले ही पूरी दुनिया नॉर्थ कोरिया के तानाशाह द्वारा न्यूक्लियर टेस्ट कराने का विरोध कर रही है लेकिन किम जोंग को कोई फर्क नहीं पड़ता। वो बार बार परमाणु परीक्षण कर दुनिया को धमकी देता जा रहा है।

आपको बता दें कि नॉर्थ कोरिया ने पिछले हफ्ते पांचवा न्यूक्लियर टेस्ट किया था। इस न्यूक्लियर टेस्ट का दुनियाभर के ताकतवर मुल्कों ने विरोध भी किया लेकिन इस विरोध का असर किम जोंग पर नहीं पड़ा। दुनियाभर के देशों को धमकी देने के लिए किम जोंग ने ये दावा कर दिया है आने वाले कुछ महीनों में 20 खतरनाक न्यूक्लियर बम बना सकता है। तानाशाह की इस धमकी से पूरी दुनिया हैरान है। हाल ही में अमेरिका ने नॉर्थ कोरिया के आसमान में अपने बमवर्षक विमानों को गश्त पर लगा दिया था जिससे नॉर्थ कोरिया की हर हरकत पर वो नजर रख सके। लेकिन किम जोंग की सनक इस कदर बढ़ गई है कि वो मानने के लिए बुल्कुल भी तैयार नहीं है। इसके जवाब में किम जोंग पूरे देश में जश्न मनाने का फरमान सुना दिया ।

नॉर्थ कोरिया की स्टेट मीडिया KRT ने रैली की फुटेज जारी की हैं, जिसमें हजारों की संख्या में लोग और जवान ताली बजाते नजर आ रहे हैं। दरअल नॉ़र्थ कोरिया में किम जोंग ने मीडिया पर कब्जा किया हुआ है और समाचार पत्रों, टीवी और मीडिया पर वो ही चलता है जो किम जोंग चाहता है। उसने इस तरीके से प्रोपेगेंडा फैलाया है कि लोगों को जबरन उसे भगवान मानने पर मजबूर होना पड़ रहा है। इसलिए किम जोंग के हुक्म की तामील ना करने का मतलब सीधा मौत है। इसलिए लोगों को जबरदस्ती इस जश्न में शरीक होना पड़ा था। उधर साउथ कोरिया का कहना है कि नॉर्थ कोरिया एटम बम बनाने के लिए यूरेनियम भंडार बढ़ाने की कोशिश कर रहा है और अगला न्यूक्लियर टेस्ट करने की तैयारी में है।

loading...