पाकिस्तान ने BSF पोस्ट पर की गोलाबारी, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

210

 

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

जम्मू। पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार को जम्मू क्षेत्र के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर भारतीय सेना की चौकियों पर अकारण ही गोलाबारी शुरू कर दी। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहता ने बताया, “पाकिस्तानी सेना ने एलओसी के भीमबर गली (बीजी) सेक्टर में द्विपक्षीय संघर्षविराम का उल्लंघन किया। उन्होंने हमारी चौकियों पर मोर्टार दागे।”

38855031.jpg
पाकिस्तान ने BSF पोस्ट पर की गोलाबारी, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

संघर्षविराम का उल्लंघन : पाकिस्तानी सेना ने चौकियों को निशाना बनाया

मेहता ने बताया कि हालांकि गोलाबारी तड़के 3.30 बजे रूक गई लेकिन छोटे हथियारों और स्वचालित बंदूकों से गोलीबारी जारी रही। पाकिस्तानी सेना ने बुधवार को राजौरी जिले के तारकुंडी क्षेत्र में भारतीय चौकियों पर गोलाबारी की थी।

जम्मू एवं कश्मीर में 2013 में हुए संघर्ष विराम के उल्लंघन का यह ताजा मामला है। भारतीय सेना ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तान ने मंगलवार को इसी इलाके में नियंत्रण रेखा पर द्विपक्षीय संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था।

पिछले साल फायरिंग से 16 नागरिकों की मौत

इससे पहले पिछले महीने भी फायरिंग की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। 2 सितंबर को भी पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के पास जम्मू जिले के अखनूर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था. रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले साल एलओसी पर पाकिस्तान की तरफ से 405 बार फायरिंग के मामले सामने आए थे। इनमें 16 नागरिकों की मौत हुई थी जबकि 71 घायल हुए थे।

loading...