ISIS के वीडियो में नजर आया बाटला हाऊस एनकाउंटर का संदिग्‍ध अबु राशिद, साजिद

140

बाटला हाऊस नई दिल्‍ली : आतंकी संगठन आईएसआईएस की ओर से हाल में जारी एक नए वीडियो में इंडियन मुजाहिदीन के दो आतंकियों की पहचान हुई है। इस वीडियो में नजर आ रहे दोनों आतंकी बाटला हाउस मुठभेड़ के संदिग्ध हैं।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें
ISIS के वीडियो में नजर आया बाटला हाऊस एनकाउंटर का संदिग्‍ध अबु राशिद, साजिद
ISIS के वीडियो में नजर आया बाटला हाऊस एनकाउंटर का संदिग्‍ध अबु राशिद, साजिद

एक न्‍यूज चैनल की रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो में नजर आ रहा एक संदिग्‍ध आतंकी आतंकी अबु राशिद है और दूसरे आतंकी का नाम मोहम्‍मद साजिद है। राशिद बटला हाऊस एनकाउंटर के बाद से फरार है जबकि साजिद अहमदाबाद और जयपुर ब्‍लास्‍ट में शामिल था। दोनों संदिग्‍ध आतंकी साल 2008 के बाटला हाऊस कांड के बाद से फरार चल रहे हैं। दोनों आतंकियों के वीडियो में कथित तौर पर दिखने के बाद सियासत तेज हो गई है। साजिद और राशिद यूपी के आजमगढ़ के संजारपुर के रहने वाले हैं। दोनों बाटला कांड के बाद से फरार चल रहे थे। अब वीडियो सामने आने के बाद से सुरक्षा एजेंसियां उसकी तस्दीक में जुट गई हैं। शुरुआती जांच में सुरक्षा एजेंसियों को वीडियो में साजिद की मौजूदगी के ठोस प्रमाण नहीं मिले हैं।

इन दोनों आतंकियों की पुरानी तस्‍वीरें राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के पास है। आईएसआईएस के वीडियो में नजर आने के बाद एजेंसियों ने दावा किया है कि ये दोनों संभवत: वही हैं। बता दें कि एनआईए ने दोनों आतंकियों पर दस-दस लाख रुपये के इनाम का ऐलान कर रखा है। ये आजमगढ़ मॉड्यूल्स के तौर पर काम करते थे।

बाटला हाउस एनकाउंटर को ऑपरेशन बाटला हाउस के नाम से जाना जाता है। 19 सितंबर, 2008 को दिल्ली के जामिया नगर इलाके में इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकियों के साथ पुलिस की मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में एक आरोपी गिरफ्तार हुआ था। एनकाउंटर का नेतृत्व कर रहे दिल्ली पुलिस निरीक्षक मोहन चंद शर्मा इसमें शहीद हो गए थे। इस मुठभेड़ में शामिल दो आतंकी फरार हो गए थे। इसके बाद इस मामले में सियासत काफी तेज हो गई थी।

आपको बता दें की बाटला हाउस एनकाउंटर को कांग्रेस और आम आदमी पार्टी फर्जी बता कर अब तक राजनीती करती आई हैं. उम्मीद हैं की ये ये विडियो उन राजनीतिज्ञों की धूर्तता सबके सामने लायेगा।

देखें विडियो :

साभार : ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

loading...