मोदी सरकार ने किया ऐलान, अब बलूचिस्तान में भारत की होगी खुली एंट्री

9536

नई दिल्ली। 15 अगस्त पर लाल किले से पीएम मोदी ने बलूचिस्तान पर बड़ा बयान दिया था। जिसके बाद से ही वहां के लोग और कुछ नेताओं ने मोदी का समर्थन किया था। और लगातार पाकिस्तान की सरकार के खिलाफ बगावत कर रहेे हैं। अब हिन्दुस्तान और बलूचिस्तान के लोगों के लिए एक खुशखबरी आई है। दोनों देशों के बीच अब सीधा रिश्‍ता बनेगा।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

NarendraModi-621x414.jpg

बलूचिस्तान की भाषा में ऑल इंडिया रेडियो प्रोग्राम आयोजित होगा

इस रिश्‍ते की डोर ऑल इंडिया रेडियो के हाथ में होगी। खबरें हैं कि ऑल इंडिया रेडियो जल्द ही बलूच भाषा में प्रोग्राम शुरू करेगा। केन्द्र सरकार ने इसके लिए हामी भर दी है। यह पहला मौका होगा, जब ऑल इंडिया रेडियो पर बलूच भाषा में प्रोग्राम आयोजित होगा। सरकार की ओर से इजाजत मिलने के बाद अब जल्द ही इसकी रूपरेखा तैयार की जाएगी। माना जा रहा है कि यह कदम हिन्दुस्तान और बलूचिस्तान के बीच नया गठजोड़ करेगा।

बलूचिस्तान में फहराया गया था तिरंगा

बीते दिनों बलूच की आज़ादी की मांग कर रहे लोगों ने बलूच रिपब्लिकन पार्टी (बीआरपी) ने प्रांत के कई हिस्सों में मोदी की तस्वीर के साथ तिरंगा फहाराया। पिछले चार दिनों से ब्लूचिस्तान के सुई डेरा बुगती, जाफराबाद और नसीराबाद समेत कई अन्य जगहों पर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। इस दौरान लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारत का झंडा तथा ब्लूच स्वतंत्रता सेनानी अकबर बुग्ती की तस्वीरें हाथों में लेकर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन किया। नकाबपोश प्रदर्शनकारियों ने पाकिस्तान के झंडे को पैर से रौंदा और ‘बंद करो बलूच नरसंहार’ की तख्तियां भी दिखाईं।

loading...