कट्टपा ने बाहुबली को क्यों मारा था? 28 अप्रैल 2017 को मिलेगा इसका जवाब, दूसरा पार्ट हो रहा रिलीज

210

बाहुबली के सफल होने के बाद अब इसका अगला पार्ट 28 अप्रैल 2017 को रिलीज होगा। शुक्रवार को करण जौहर ने बाहुबली 2 की रिलीज डेट की घोषणा ट्विटर पर की है। बाहुबली के बाद दर्शकों को एक सवाल का जवाब नहीं मिला था कि कट्टपा ने बाहुबली को क्यों मारा था। अब मूवी के अगले पार्ट में डायरेक्टर एसएस राजमोली इस सवाल का जवाब देंगे। बाहुबली ईद से एक सप्ताह पहले रिलीज की गई थी, अब फिल्म निर्माताओं ने मूवी का दूसरा पार्ट परशुराम जयंती पर रिलीज करने का फैसला किया है। इस दिन को बॉलीवुड फिल्ममेकर्स उतनी तवज्जो नहीं देते जितना वे ईद, दिवाली, क्रिसमस और न्यू ईयर को देते हैं। ऐसे में बाहुबली के निर्माताओं ने दूसरे पार्ट को रिलीज करने के लिए यह दिन चुना है।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर पर मूवी रिलीज की डेट की घोषणा करते हुए करण जौहर ने लिखा है, ‘धर्मा प्रोडेक्शन और एए फिल्म्स एक बार फिर एसएस राजमौली के जबरदस्त विजन के साथ एक साथ जुड़कर गर्व महसूस कर रहे हैं।’ बॉक्स ऑफिस पर हिट रही मूवी के दूसरे पार्ट का दर्शक काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है। बाहुबली निर्माता अगले साल 28 अप्रैल को मूवी का दूसरा पार्ट रिलीज कर रहे हैं। इस पार्ट में दर्शकों को उस सवाल का जवाब मिल जाएगा कि कट्टपा ने बाहुबली को क्यों मारा।

बाहुबली ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई के कई सारे रिकोर्ड्स तोड़े थे। इसके साथ ही मूवी जिनियस बुक ऑफ वर्ल्ड रिकोर्ड में भी शामिल हुई थी। मूवी ने यह रिकोर्ड सबसे बड़ा पोस्टर बनाकर हासिल किया था। मूवी ने 50 हजार स्कवायर फीट में बनाया था। मूवी के दूसरे पार्ट में प्रभाष, अनुष्का शेट्टी, राणा डग्गुबती, सत्य राजा, तमन्ना भाटिया, सुदीप, राम्या कृष्णन, नस्सार, श्रिया सरण और रोहिणी दिखाई देंगे।

 

 

बता दें, हालही में बाहुबली के दूसरे पार्ट के लिए बन रहे नए सेट की तस्वीरें सामने आई थीं। बाहुबली-2 का नया सेट बनाने में 500 वर्कर्स लगे हुए हैं। बाहुबली में आर्ट डायरेक्टर रहे साबू सायरिल बाहुबली-2 के लिए नया साम्राज्य खड़ा कर रहे है। आर्ट डायरेक्टर साबू सायरिल ने वेबसाइट iflickz.com से बात करते हुए कहा था, ‘बाहुबली मेरे करियर की सबसे बड़ी फिल्म थी। यह 10 फिल्मों में काम करने के बराबर था।’ नेशनल अवार्ड विजेता सायरिल ने बताया कि उन्होंने बाहुबली-2 के लिए कई मूवीज के ऑफर छोड़ दिए। इनमें रजनीकांत अभिनीत मूवी 2.0 भी शामिल है।

Bahubali-2-set-00

बाहुबली ने भारत सहित विदेश में काफी धूम मचाई थी। मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर भी कई मूवीज के रिकोर्ड्स तोड़े थे। अब बाहुबली के निर्माता मूवी का दूसरा पार्ट बना रहे हैं। बाहुबली में आर्ट डायरेक्टर रहे साबू सायरिल बाहुबली-2 के लिए नया साम्राज्य खड़ा कर रहे है। बाहुबली-2 के बन रहे नए साम्राज्य की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं। बाहुबली-2 का नया सेट बनाने के लिए करीब 300 से 500 वर्कर्स लगे हुए हैं। (Photo Source: iflickz.com)

Bahubali-2-set-01

आर्ट डायरेक्टर साबू सायरिल ने वेबसाइट iflickz.com से बात करते हुए कहा, ‘बाहुबली मेरे करियर की सबसे बड़ी फिल्म थी। यह 10 फिल्मों में काम करने के बराबर था।’ नेशनल अवार्ड विजेता सायरिल ने बताया कि उन्होंने बाहुबली-2 के लिए कई मूवीज के ऑफर छोड़ दिए। इनमें रजनीकांत अभिनीत मूवी 2.0 भी शामिल है। (Photo Source: iflickz.com)

Bahubali-2-set-02

साथ ही साबू सायरिल से बताया, ‘बाहुबली एक बड़ा प्रोजेक्ट था। जब यह प्रोजेक्ट सफल हो गया तो हमें पार्ट 2 में और भी चीजें करने की हिम्मत आ गई। इसलिए पार्ट 2 के लिए मुझे बड़ा बजट और मैटेरियल मिला। बाहुबली के लिए नया साम्राज्य बनाया जा रहा है। हालांकि, मैं इसके बारे में ज्यादा जानाकारी शेयर नहीं कर सकता। इन सबके लिए मुझे बहुत ज्यादा रिसर्च करनी पड़ रही है। मैं इसके लिए किताबों और इंटरनेट पर रिसर्च कर रहा हूं और एक्सपर्ट से बातचीत कर रहा है। ज्यातात्तर लोगों को सोचना था बाहुबली में कंप्यूटर ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया गया था, लेकिन ऐसा है नहीं। इसके लिए हमने रियल में सेट बनाए था।'(Photo Source: iflickz.com)

Bahubali-2-set-03-778x550

सायरिल की टीम मैकेनिकल जानवर बनाने पर काम कर रही है। सायरिल का कहना है, ‘हमारी टीम मैकेनिकल सांप, घोड़े और हाथी बना रही है। उदाहरण के तौर पर जब घोड़ा युद्ध में गिरता है तो वह असली नहीं होता। ना ही कंप्यूटर ग्राफिक्स होता है। हम उन घोड़ों को बनाते हैं ताकि उन्हें असली जानवर को नुकसान पहुंचाएं हम उन्हें दिखा सकें। हम लोग रियल लुकिंग ह्यूम डमी बनाते हैं। जिन्हें युद्ध में गिरते हुए और ऊंचाई से फेंकते हुए देखा जा सकता है। हम लोग बाहुबली-2 के लिए ऐसे हथियार भी बना रहे हैं, जो कि कलाकार को नुकसान पहुंचाए बिना असली दिखें। जो हथियार मूवी में दिखते हैं वे बहुत ही हल्के होते हैं, लेकिन दिखने में बहुत भारी लगते हैं। (Photo Source: iflickz.com)

Bahubali-2-set-04

फिल्म में अभिनेता जो शिवलिंग उठाकर रखता है वह रबड़ फोम से बना होता है। सायरिल का कहना है कि हमने इस बार पांच शिवलिंग बनाए हैं जो कि मूवी में अलग-अलग सीन में यूज किए जाएंगे। (Photo Source: iflickz.com)

Bahubali-2-set-05

‘बाहुबली 2’ एस एस राजामौली के डायरेक्शन में बन रही है। मूवी अगले साल 17 अप्रैल को रिलीज होगी। फिल्म में प्रभास, अमीषा शेट्टी, राम्या कृष्णन, राणा दग्गुबती, और सत्याराज अहम भूमिका में नजर आएंगे। (Photo Source: Baahubali Shots)

loading...