अगले 48 घंटे में हजारों सैनिक होंगे कश्मीर में तैनात

19727

अगले 48 घंटे में हजारों सैनिक होंगे कश्मीर में तैनात श्रीनगर। आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद से लगातार चल रही कश्‍मीर हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। कश्‍मीर हिंसा को शांत करने के लिए अब पीएम मोदी ने बड़ा कदम उठाया है। कश्‍मीर में अगले 48 घंटों के लिए हजारों नए सैनिक तैनात किए जाएंगे। सेना अब उन इलाकों में भी तैनात की जा रही है, जिन इलाकों को अगले दो सालों से आतंकवाद मुक्‍त समझा जा रहा था।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें
378095-indian-army08-08-15
अगले 48 घंटे में हजारों सैनिक होंगे कश्मीर में तैनात

कश्‍मीर हिंसा को शांत करने के लिए सरकार का बड़ा कदम

सूत्रों के मुताबिक भारतीय सेना अब हजारों नए फौजी तैनात करके ये सिग्‍नल देना चाहती है कि सुरक्षा व्‍यवस्‍था बढा दी गई है। आपको बता दें कि ये आदेश सेना प्रमुख की तरफ से जारी किए गए थे। सेना प्रमुख दलबीर सिंह बीते शुक्रवार को कश्‍मीर की स्थिति का जायजा लेने के लिए वहां गए थे। बताया जा रहा है कि पाक से आए आतंकी कश्मीर में पत्थबाजी जैसे हिंसक प्रदर्शन को बढ़ावा दे रहे हैं। सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पिछले चार सालों की तुलना में इस साल सबसे ज्यादा घुसपैठ की घटना हुई हैं। कर्फ्यूू हटते ही शनिवार को एक बार फिर कश्मीर में हिंसा भड़क उठी।

बता दें कि आज सुबह कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया। पुलिस ने बताया था कि आतंकवादियों ने पुंछ में सुबह लगभग आठ बजे सेना के 93 ब्रिगेड मुख्यालयों के पास निर्माणाधीन सचिवालय इमारत से गोलीबारी करनी शुरू कर दी।

अगले 48 घंटे में हजारों सैनिक होंगे कश्मीर में तैनात

loading...