गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल दिया फेसबुक पर इस्तीफा…

130

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल दिया इस्तीफा : गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल ने अपने इस्तीफे की पेशकश कर बड़ा सियासी धमाका कर दिया है। आनंदी बेन पटेल ने फेसबुक पेज ये जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि मैं नंबवर में 75 साल की हो जाउंगी इसलिए मुझे मुख्यमंत्री पद से मुक्त किया जाए।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें
 खास बात है कि पिछले दिनों राज्य में दलितों के उत्पीड़न के बाद आनंदीबेन विपक्ष के निशाने पर थीं। बेन ने फेसबुक पर लिखा है कि मैं नवंबर में 75 साल की हो जाऊंगी। अब मैं जिम्मेदारियों से मुक्त होना चाहती हूं।
गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल दिया इस्तीफा
गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल दिया इस्तीफा

आने वाली पीढ़ी को काम करने का मौका मिलना चाहिए। सीएम ने कहा कि वाइब्रेंट गुजरात 2017 के लिए नए सीएम को वक्त मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी के बड़े नेताओं से निवेदन कर रही हूं।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अघोषित रूप से तय की गई 75 साल की आयु सीमा के चलते गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के भविष्य को लेकर अटकलें लगने लगी हैं।

आनंदीबेन आगामी नवंबर में 75 साल की हो जाएंगी। इससे पहले, इस अघोषित नियम के चलते ही पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री नजमा हेपतुल्ला को इस्तीफा देना पड़ा था। आनंदीबेन मई 2014 में मुख्यमंत्री बनी थीं और वो 21 नवंबर को वे 75 साल की हो जाएंगी।

नए सीएम के लिए नितिन पटेल का नाम आगे
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने इस बारे में कहा कि आनंदीबेन पटेल ने इस्तीफे की पेशकश की है. इस बारे में आखिरी फैसले के लिए हम उनकी बातों को बीजेपी संसदीय बोर्ड के सामने रखेंगे. दूसरी ओर गुजरात में नए सीएम के लिए चेहरे की खोज शुरू हो गई है. सूत्रों के मुताबिक इसके लिए नितिन पटेल का नाम आगे चल रहा है. वहीं सौरभ पटेल के नाम की भी चर्चा हो रही है. दूसरी ओर, आनंदीबेन पटेल को पद छोड़ने के बाद 15 अगस्त के आसपास राज्यपाल बनाए जाने की बात भी सामने आ रही है.

गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल दिया इस्तीफा

loading...