‘महाभारत’ काल का विमान मिला… ढूंढने वाले 8 नेवी सील कमांडो गायब ( देखें विडियो )

51456
Prev1 of 3Next
Use your ← → (arrow) keys to browse

नई दिल्ली। रामायण और महाभारतकाल में विमान होते थे, ऐसा हमने अपने बड़ों से सुना है और हिन्दू धर्मग्रंथों में भी इसका वर्णन किया गया है। हाल ही में एक सनसनीखेज जानकारी सामने आई है। इसके मुताबिक अफगानिस्तान में एक 5000 साल पुराना विमान मिला है, जिसके बारे में कहा जा रहा है कि यह महाभारतकालीन हो सकता है।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

5000 साल पुराना विमान गुफा में मिला

वायर्ड डॉट कॉम की एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि प्राचीन भारत के पांच हजार वर्ष पुराने एक विमान को हाल ही में अफ‍गानिस्तानकी एक गुफा में पाया गया है। इसे तलाशने में अमेरिकी नेवी सील के कमांडो कामयाब हुए हैं। लेकिन जिन 8 कमांडो ने इस विमान के पास जाने की कोशिश की उनका अब तक कुछ अता-पता नहीं चला है।

विमान के ढूंढने वाले लापता या फिर मौत

कहा जा रहा है कि यह विमान रेगिस्तानी इलाके के एक ‘टाइम वेल’ में फंसा हुआ है। इसके कारण ही ये सुरक्षित बना हुआ है। सबसे ज्यादा हैरान करने वाली बात ये है कि इस विमान के पास जाने की चेष्टा करने वाला कोई भी व्यक्ति इसके प्रभाव के कारण गायब या अदृश्य हो जाता है।

माना जा रहा है कि यह 5000 साल पुरान विमान महाभारत काल का है और इसके आकार-प्रकार का विवरण महाभारत और अन्य प्राचीन हिन्दू ग्रंथों में‍ किया गया है। इस कारण से इसे गुफा से निकालने की कोशिश करने वाले 8 सील कमांडो गायब हो गए हैं या फिर मारे गए हैं।

Prev1 of 3Next
Use your ← → (arrow) keys to browse
loading...