संसद में योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर-नई दिल्ली के बीच एक सेमी बुलेट ट्रेन के संचालन की मांग की

संसद में योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर-नई दिल्ली के बीच एक सेमी बुलेट ट्रेन के संचालन की मांग की

संसद में योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर-नई दिल्ली के बीच एक सेमी बुलेट ट्रेन के संचालन की मांग की

Yogi-Adityanath

गोरखपुर: गोरक्षपीठाधीष्वर एवं गोरखपुर के सांसद महन्त योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार से गोरखपुर-नई दिल्ली के बीच एक सेमी बुलेट ट्रेन के संचालन की मांग की है। रेलवे की 2016-17 के अनुदान मांगो पर अपने विचार रखते हुए उन्होंने कहा की गोरखपुर-आनन्दनगर-बढ़नी-बलरामपुर-गोण्डा के बीच इन्टर सिटी का संचालन किया जाए तथा कुछ प्रमुख एक्सप्रेस गाडि़यों का संचालन इस रूट पर किया जाए तथा शोहरतगढ़ में इनका स्टोपेज भी दिया जाए।

उन्होंने गोरखपुर-कोलकाता के बीच एक सुपरफास्ट ट्रेन, गोरखपुर-इलाहाबाद के बीच वाया अयोध्या एक इन्टर सिटी ट्रेन और गोरखपुर-देहरादून के बीच चलने वाली राप्ती गंगा एक्सप्रेस को सप्ताह में प्रत्येक दिन किया जाए।

उन्होंने रेल मंत्री सुरेश प्रभु से पिपराइच, पीपीगंज तथा कैम्पियरगंज कस्बे में स्थित रेलवे समपार फाटक पर ओवर ब्रिज का निर्माण करने की मांग की और साथ ही पिपराइच, पीपीगंज, सहजनवां, डोमिनगढ़, कैम्पियरगंज रेलवे स्टेशनों पर प्रमुख यात्री गाडि़यों का ठहराव की मांग की है तथा इन सभी स्टेशनों के प्लेटफोर्म को अपग्रेड करने की मांग भी की है।

आदित्यनाथ ने कहा की पूर्वोत्तर रेलवे के अधिकतर समपार फाटकों पर रेलवे की भूमि पर स्थित मार्ग अत्यन्त खराब स्थिति में हैं और उन्होंने कहा है की इनका प्राथमिकता के आधार पर नवनिर्माण किया जाए।

उन्होंने कहा की गोरखपुर रेलवे स्टेशन के बाहर पटरी व्यवसायियों ने ठेला, खोमचा व रेहड़ी लगाकर न केवल यातायात को बाधित किया है अपितु विष्वस्तरीय रेलवे स्टेशन की शोभा को धुमिल भी कर रहे हैं। नगर निगम/जीडीए के साथ वार्ता करके रेलवे स्टेषन के बाहर ठेला, खोमचा व रेहड़ी लगाने वालों का पुनर्वास किया जा सकता है। इससे रेल की आय भी बढ़ेगी तथा स्टेशन की गंदगी भी दूर होगी।

सोर्स: गोरखपुर फाइनल रिपोर्ट

loading...

Facebook Comments

You may also like

बीजेपी ने जारी की यूपी के उम्मीदवारों की लिस्ट! इनको दिया गया टिकट

लखनऊ: बीजेपी ने यूपी चुनाव 2017 को देखते