अब माल्या होंगे गिरफ्तार, कोई नहीं बचा पाएगा

अब माल्या होंगे गिरफ्तार, कोई नहीं बचा पाएगा

नई दिल्ली। नौ हजार करोड़ के बैंक डिफॉल्टर विजय माल्या को जबरदस्त झटका लगा है। प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत माल्या के खिलाफ सोमवार को गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। अब माल्या की गिरफ्तारी आसानी से की जा सकेगी। विजय माल्या के खिलाफ वारंट से पहले उनका पासपोर्ट भी निलंबित किया जा चुका है।

people-vijay-mallya_660_031015073405

विजय माल्या के खिलाफ वारंट

शनिवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विशेष अदालत में विजय माल्या के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आवेदन किया था। जिसके बाद मुंबई की कोर्ट ने सोमवार को विजय माल्या के खिलाफ वारंट जारी करने का आदेश दिया। इससे पहले ईडी ने कोर्ट में बताया था कि विजय माल्या को 950 करोड़ रुपये का आईडीबीआई से लोन मिला, उसमें से 430 करोड़ रुपए उन्होंने संपत्ति खरीदने में खर्च किए हैं।

ईडी ने कहा था कि ये नियमाें का उल्लंघन है। यह मामला मनी लॉन्ड्रिंग का है। इससे पहले ईडी ने विजय माल्या को पेशी के लिए 10 मार्च से 2 अप्रैल के बीच तीन बार समन जारी किया था। माल्या ने ईडी को बताया कि वह मई के बाद ही भारत लौटेंगे। लेकिन अब विजय माल्या के खिलाफ वारंट जारी होने के बाद उनकी मुश्किलें बढ़ गई हैं।

विजय माल्या पर 17 बैंकों का 9000 करोड़ रुपए बकाया है। पिछले साल स्टेट बैंक ने माल्या को डिफॉल्टर करार दिया था। इसके बाद कई और बैंकों ने माल्या को डिफॉल्टर करार दिया। पैसे लौटाने का दबाव बढ़ने पर विजय माल्या दो मार्च को देश छोड़कर चले गए।

इसलिए मुश्किल में हैं माल्या

विजय माल्या की किंगफिशर एयरलाइन्स अक्टूबर 2012 से बंद है। कंपनी का घाटा साल-दर-साल बढ़ता रहा। वे बैंकों से लगातार कर्ज लेते रहे। आखिर में उन पर 9000 करोड़ रुपए का कर्ज हो गया और बैंकों ने उन्हें डिफॉल्टर घोषित कर दिया।

Loading...
इन ← → पर क्लिक करें

loading...

Loading...
शेयर करें