ट्रंप ने भारतीय मूल की निक्की हेली पर दिखाया भरोसा, दी बड़ी जिम्मेदारी

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दक्षिणी कैरोलिना की भारतीय मूल की गवर्नर निक्की हेली को संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत पद नामित किया.

loading...

अमेरिकी प्रशासन में कैबिनेट स्तर के पद पर नियुक्त होने वाली वह पहली भारतीय अमेरिकी होंगी.

nikki-haley

ट्रंप ने कहा कि गर्वनर हेली ने अपने प्रांत और हमारे देश की बेहतरी के लिए महत्वपूर्ण नीतियों को आगे बढ़ने की खातिर लोगों को उनकी पृष्ठभूमि या पार्टी से जुड़ाव से इतर साथ लाने का ट्रैक रिकॉर्ड स्थापित किया है.

Bentley provided a fun break during speech prep! ‪#‎Bentley‬ ‪#‎FirstDog‬

A post shared by Ambassador Nikki Haley (@nikkihaley) on

व्हाइट हाउस में सत्ता परिवर्तन के दौरान ट्रंप द्वारा शीर्ष स्तरीय प्रशासन के लिए चुनी गईं पंजाब से भारतीय प्रवासियों की 44 वर्षीय बेटी हेली पहली महिला हैं.

Sunday morning basketball in Atlanta! ‪#‎AAU‬ ‪#‎Blessed‬

A post shared by Ambassador Nikki Haley (@nikkihaley) on

 

नव-निर्वाचित राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि उन्होंने खुद को समझौते कराने में माहिर होना साबित किया है और हम बहुत सारे समझौते कराने को लेकर आशावान हैं. वह विश्व स्तर पर हमारा प्रतिनिधित्व करते हुए एक बड़ी नेता साबित होंगी.

कैबिनेट के पद के लिए सीनेट की मंजूरी की आवश्यकता होगी. मंजूरी मिलने के बाद वह किसी भी प्रशासन में कैबिनेट अधिकारी का दर्जा प्राप्त करने वाली पहली भारतीय अमेरिकी होंगी.

Michael and I visited a sweet spot. The Botanical Gardens at Clemson where we were engaged 23 years ago! Fun Times!

A post shared by Ambassador Nikki Haley (@nikkihaley) on

इस प्रमुख पद के लिए नामित होने के बाद हेली ने कहा कि हमारे देश के सामने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बड़ी चुनौतियां खड़ी हैं और मैं खुद को सम्मानित महसूस करती हूं कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने मुझसे अपनी टीम में शामिल होने और देश की सेवा करने के लिए कहा.

सबसे पहले ‘पोस्ट एंड कूरियर’अखबार ने ट्रंप की ओर से रिपब्लिकन पार्टी में तेजी से उभरने वाली हेली को इस पद की पेशकश की खबर दी थी.

USE YOUR ← → (ARROW) KEYS TO BROWSE

loading...
loading...
SHARE